Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एम एस धोनी टीम से बाहर

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 26 Oct 2018, 23:11 IST
26 Oct 2018, 23:11 IST

E
E

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली ही टीम के कप्तान होंगे।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं मिली है। वहीं हार्दिक पांड्या को भी टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। धोनी की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को सौंपा गया है। इसके अलावा टीम में वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज नदीम, क्रुणाल पांड्या, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। शाहबाज नदीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

तेज गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा कुलदीप यादव, युवजेंद्र चहल और शाहबाज नदीम के कंधों पर होगा। क्रुणाल पांड्या टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज 4 नवंबर से खेली जाएगी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पूरी टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव और शाहबाज नदीम।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पूरी टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और उमेश यादव ।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें



Modified 20 Dec 2019, 19:29 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...