Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाए हैं 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 11, 2020
Jan 11, 2020 IST

विराट और सचिन
विराट और सचिन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हर एक फैन क्रिकेट मैच देखने में रुचि रखता है। दोनों देशों के बीच कई सारे शानदार मुकाबले हुए हैं जो लंबे समय तक याद रहने वाले हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त प्रतियोगिता देखने को मिलती है जहां दोनों दल मुकाबले जीतने के लिए पूरा दम लगा देते हैं।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो

पिछले कुछ सालों से दोनों देशों के बीच प्रतियोगिता काफी बढ़ गयी है। हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खत्म हुई है और कुछ ही दिनों में भारत के सामने नई चुनौती आने वाली है। दरअसल 14 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत होने वाली है। 

2020 में दोनों देश पहली बार आमने-सामने आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने ढेरों रन बनाए हैं। कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार किस्मत रही है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

#3 विराट कोहली- 1727 रन

विराट को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है
विराट को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है

विराट कोहली अभी क्रिकेट जगत के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने लगभग हर देश के खिलाफ रन बनाए हैं लेकिन कंगारुओं के खिलाफ विराट का प्रदर्शन शानदार रहा है। यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 मैच खेल चुका है। इतने मैचों में विराट ने 53.98 के जबरदस्त औसत से 1727 रन बनाए हैं।

भारतीय कप्तान का इस दौरान सर्वाधिक स्कोर 123 रन का रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खिलाड़ी 8 शतक और 6 अर्धशतक लगा चुका है। वह 157 चौके और 19 छक्के लगाने में सफल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगली सीरीज में भी वह शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...