दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम चयन को लेकर इंजमाम उल हक ने की पाकिस्तानी सेलेक्टर्स की आलोचना

Nitesh
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए हाल ही में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान हुआ है। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक इस टीम से खुश नहीं हैं और उन्होंने चयनकर्ताओं की काफी आलोचना की है।

इंजमाम उल हक के मुताबिक इस टीम चयन में चयनकर्ताओं ने कोई विजन नहीं दिखाया है। उन्होंने 36 साल के ताबिश खान के चयन पर सवाल उठाए।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा "सेलेक्शन के लिए एक विजन होना चाहिए। अगले दो साल में आप क्या करना चाहते हैं ये दिमाग में होना चाहिए। लेकिन आपका विजन आपके सेलेक्शन से मेल ही नहीं खा रहा है। मोहम्मद वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें कोई विजन नहीं दिखता है। क्या कोई मुझे ये बता सकता है कि 36 साल के तेज गेंदबाज तबीश खान अब इस उम्र में अपनी गेंदबाजी में सुधार करेंगे। यहां तक कि किसी बल्लेबाज का भी चयन इतनी ज्यादा उम्र में नहीं होता है।"

ये भी पढ़ें: नवदीप सैनी के दूसरी पारी में गेंदबाजी करने को लेकर आया बड़ा अपडेट

इंजमाम उल हक ने हैरिस रऊफ के चयन पर भी उठाए सवाल

इंजमाम उल हक ने तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ के चयन पर भी सवाल उठाए जिन्होंने ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा "हैरिस रऊफ एक और उदाहरण हैं। उन्होंने सिर्फ 3 ही फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 7 विकेट लिए हैं। इसके बावजूद आपने उन्हें टेस्ट टीम में शामिल कर लिया। उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट में पहले पूरी तरह से खेलना चाहिए था।"

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान में 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इससे पता चलता है कि टीम में कितने ज्यादा बदलाव हुए हैं।

ये भी पढ़ें: अबुधाबी टी10 लीग में हिस्सा लेने से पहले 49 साल के प्रवीण ताम्बे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), आबिद अली, अबदुल्लाह शफीक, इमरान बट्ट, अजहर अली, फवाद आलम, कामरान गुलाम, सलमान आगा, साउद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), नौमान अली, साजिद खान, यासिर शाह, हैरिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी और ताबिश खान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता