इंजमाम उल हक ने वकार यूनिस की कोचिंग पर उठाए बड़े सवाल

Nitesh
वकार यूनिस प्रैक्टिस सेशन के दौरान नसीम शाह से बात करते हुए
वकार यूनिस प्रैक्टिस सेशन के दौरान नसीम शाह से बात करते हुए

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज रहे वकार यूनिस (Waqar Younis) की कोचिंग पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मिली हार के बाद इंजमाम उल हक ने वकार यूनिस की कोचिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 331 रन भी डिफेंड नहीं कर पाई। पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज कोई भी असर नहीं डाल सके और इंग्लैंड की अनुभवहीन टीम ने 48 ओवर में ही इस टार्गेट को हासिल कर लिया। इसके बाद टीम की गेंदबाजी पर काफी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: "टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए वेस्टइंडीज की टीम फेवरिट है"

अपने यू-ट्यूब चैनल पर इंजमाम उल हक ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को एकेडमी प्लेयर बताया और कहा कि इसके बावजूद पाकिस्तान के गेंदबाज उन्हें परेशान नहीं कर सके।

उन्होंने कहा "अगर गेंदबाज 145 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और उसके खिलाफ कोई एकेडमी प्लेयर आसानी से रन बनाता है तो इसमें कही ना कहीं गलती हमारी ही है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि वकार यूनिस जैसा कोच गेंदबाजी में सुधार क्यों नहीं करा पा रहा है।"

इंजमाम उल हक ने शाहीन शाह अफरीदी को गेंदबाजी में विविधता लाने की सलाह दी

इंजमाम उल हक ने शाहीन शाह अफरीदी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। शाहीन अफरीदी ने तीसरे वनडे में 10 ओवरों में 78 रन खर्च कर दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए।

इंजमाम उल हक ने उनको लेकर कहा "शाहीन एक अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें अपनी बॉलिंग में विविधता लानी होगी। वो पाकिस्तान के लिए लंबे समय तक खेल सकते हैं। हालांकि अगर वो अपनी बॉलिंग में वैरायटी नहीं लाते हैं तो फिर बल्लेबाज उनके खिलाफ आसानी से रन बनाएंगे।"

ये भी पढ़ें: "रोहित शर्मा की कप्तानी के अंदर एम एस धोनी की झलक मिलती है"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment