Create
Notifications

"बाबर आजम से ज्‍यादा दबाव विराट कोहली पर होगा"

इंजमाम उल हक का मानना है कि विराट कोहली पर ज्‍यादा दबाव होगा
इंजमाम उल हक का मानना है कि विराट कोहली पर ज्‍यादा दबाव होगा
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) का मानना है कि बाबर आजम (Babar Azam) को अपने चरम पर पहुंचने में समय है। इंजमाम ने इस बात का समर्थन किया कि बाबर आजम बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़ेंगे।

इंजमाम उल हक ने साथ भारत-पाकिस्‍तान टी20 वर्ल्‍ड कप मैच से पहले बाबर आजम और विराट कोहली को शानदार बल्‍लेबाज करार दिया।

मौजूदा पीढ़ी में बाबर आजम और विराट कोहली सफेद गेंद क्रिकेट के सबसे शानदार बल्‍लेबाजों में शुमार हैं। दोनों खिलाड़ी रविवार को होने वाले मैच में अपनी-अपनी टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

इंजमाम उल हक ने प्रकाश डाला कि बाबर आजम को अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ठ चरण में पहुंचने के लिए समय है। उन्‍होंने बाबर आजम का लंबे समय तक देश के लिए खेलने का समर्थन किया।

इंजमाम उल हक ने कहा, 'एक बल्‍लेबाज का चरम तब शुरू होता है, जब वो 30 की उम्र पार कर जाए। तभी वह अपने सर्वश्रेष्‍ठ पर पहुंचता है और बेहतर प्रदर्शन करता है। बाबर अभी 30 के नहीं हुए और उसने काफी कुछ हासिल किया है। मेरा मानना है कि उसका सर्वश्रेष्‍ठ और चरम पर पहुंचना बाकी है और वह लंबे समय तक पाकिस्‍तान क्रिकेट की सेवा करेगा। वह अपने खाते में बल्‍लेबाजी के लगभग सभी रिकॉर्ड दर्ज करेगा।'

इंजमाम उल हक ने बाबर आजम के रनों की भूख की सराहना की और उनका मानना है कि उनके खेलने के स्‍टाइल और बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान देने से लगता है कि वो कई रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे।

इंजमाम ने कहा, 'मुझे बाबर आजम की सबसे अच्‍छी चीज यह लगती है कि उसमें रन बनाने की भूख है। वह हर बार बड़ा स्‍कोर करने की सोचता है। मैंने इस तरह की भूख किसी अन्‍य खिलाड़ी में नहीं देखी। उसकी बल्‍लेबाजी की स्‍टाइल की एक और सकारात्‍मक बात यह है कि वह हमेशा अपने खेल पर फोकस्‍ड रहता है। मैंने उन्‍हें कई रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए देखे हैं।'

बाबर आजम पाकिस्‍तान के लिए पारी की शुरूआत करेंगे। उन पर गजब का दबाव होगा। वह मोहम्‍मद रिजवान के साथ पाकिस्‍तान को अच्‍छी शुरूआत दिलाकर बड़े स्‍कोर तक पहुंचाना चाहेंगे।

इस बार बाबर से ज्‍यादा दबाव कोहली पर होगा: इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक ने स्‍वीकार किया कि भारत-पाकिस्‍तान मैचों में दबाव होता है। उनका मानना है कि इस बार बाबर आजम से ज्‍यादा दबाव विराट कोहली पर होगा। इंजमाम ने कहा कि कोहली इसलिए ज्‍यादा दबाव में होंगे क्‍योंकि उनका फॉर्म अच्‍छा नहीं है और वह पहले आईसीसी खिताब की तलाश में जुटे हुए हैं।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने कहा, 'भारत-पाकिस्‍तान मैच में आमतौर पर दोनों टीमों के कप्‍तान दबाव में होते हैं, लेकिन इस बार बाबर से ज्‍यादा दबाव में कोहली होंगे। पहली बात कि वह पसंदीदा टीम की कप्‍तानी कर रहा है तो नैसर्गिक रूप से उस पर दबाव होगा। दूसरी बात कि पिछले दो साल में वो बड़ी पारी नहीं खेल पाया है। तीसरी बात कि कप्‍तान के रूप में यह उसका आखिरी टूर्नामेंट है। तो ऐसे कई कारण है, जिससे कोहली पर दबाव ज्‍यादा होगा।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now