Create
Notifications

आईपीएल 2019: ऑरेंज कैप के दावेदार 3 भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साथ!
Ram Prakash Yadav
visit

विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल को चालू होने में कुछ ही समय शेष है। इस टी20 लीग में विश्व के बड़े बड़े खिलाड़ियों का मेला लगता है। इस लीग में खेलने के लिए विश्व भर से एक से एक धुरंधर बल्लेबाज और गेंदबाज आते हैं। लेकिन इन सब के बीच भारतीय खिलाड़ियों की अलग पहचान होती है। भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा सभी सीजन में कायम रहता है। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप दी जाती है। हर साल इस लिस्ट में भारतीयों का दबदबा रहता है और वह विदेशी बल्लेबाज को कड़ी टक्कर देते नजर आते हैं। पिछले कुछ वर्षों में हमने इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रॉबिन उथप्पा आदि का नाम देखा है, जिन्होंने ऑरेंज कैप को अपने नाम किया है। आज हम कुछ ऐसे ही तीनों भारतीय खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो आगामी आईपीएल 2019 में इस खिताब के प्रबल दावेदार हैं और वह विदेशी खिलाड़ीयों को कड़ी टक्कर देते नजर आ सकते हैं।

#1 विराट कोहली

विराट कोहली दर्शकों का अभिवादन करते हुए!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2019 में ऑरेंज कैप विजेता के दावेदारों की लिस्ट में सबसे ऊंचे पायदान पर हैं। विराट कोहली इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे बड़े बल्लेबाज हैं और उनके आस-पास भी कोई बल्लेबाज नहीं नजर आता। विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और विराट कोहली का आईपीएल करियर भी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 163 आईपीएल मैचों मे 130.76 की स्ट्राइक रेट से 4948 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। विराट कोहली आईपीएल 2016 के ऑरेंज कैप विनर रह चुके हैं। जब बात आती है आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की तो भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम दूसरे नंबर पर आता है हमें उम्मीद है कि इस बार भी आईपीएल में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाएंगे और ऑरेंज कैप अपने नाम करेंगे।

#2 रोहित शर्मा

 रोहित शर्मा शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए!

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा इस बार ऑरेंज कैप कैप के दावेदारों में से एक हैं। रोहित शर्मा का आईपीएल करियर शानदार रहा है उन्होंने अब तक आईपीएल के 173 मैचों में 131.03 की शानदार स्ट्राइक रेट से 4493 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। रोहित शर्मा ने अब तक एक बार भी आईपीएल में ऑरेंज कैप अपने नाम नहीं की है, लेकिन हमें उम्मीद है कि वह इस बार आईपीएल में 2019 में ऑरेंज कैप अपने नाम जरूर करेंगे। अगर विराट कोहली को कोई बल्लेबाज टक्कर देता है तो वह है रोहित शर्मा। इस बार बार कोहली और रोहित शर्मा के बीच की टक्कर दिलचस्प होगी दोनों ही सीमित ओवर क्रिकेट के बेताज बादशाह हैं। यह देखते हैं कि दोनों कप्तानों में से इस बार ऑरेंज कैप अपने नाम कौन करता है और अपनी टीम को विजेता बनाता है।

#3 रिषभ पंत

 रिषभ पंत एक शानदार पारी खेलने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते हुए!

भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं। ऋषभ पंत इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ऋषभ पंत ऑरेंज कैप विनर के दावेदारों में से एक है। रिषभ पंत आईपीएल कैरियर बहुत लंबा नहीं है उन्होंने अब तक आईपीएल में सिर्फ 38 मैच खेले हैं जिसमें 162.71 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1248 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। रिषभ पंत का आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन रहा था और वह ऑरेंज कैप लिस्ट में दूसरे नंबर में थे। रिषभ पंत ने आईपीएल 2018 के 14 मैचों में 684 रन बनाए थे। ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और दिल्ली कैपिटल्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। हमें उम्मीद है कि वह इस बार आईपीएल 2019 में ऑरेंज कैप अपने नाम करेंगे और अपनी टीम की मदद करेंगे।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now