COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के 3 खिलाड़ी जिनपर रहेंगी सबकी नज़रें

टॉप 5 / टॉप 10
13.08K   //    10 Feb 2019, 14:19 IST

Image result for de kock ipl

दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग के लिए क्रिकेट प्रशंसकों का उत्साह कभी कम नहीं होता है। लगभग डेढ़ महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद आगे होने वाली आईपीएल नीलामी की कवायद शुरू हो जाती है। इस साल विश्व कप के चलते आईपीएल का 12वां सीज़न 23 मार्च से शुरू होने जा रहा है।

आईपीएल के इतिहास की अब तक की सबसे सफल टीमों में से एक, मुंबई इंडियंस पिछले सीज़न में भले ही प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही हो लेकिन इसके बावजूद यह एक मजबूत टीम है। इंडियंस, आईपीएल 2018 में खेले गए 14 मैचों में से सिर्फ 6 मैच जीतने में सफल रहे थे।

हालांकि, वे आईपीएल 2019 में ख़िताब जीतने के प्रबल दावेदार होंगे। उनकी टीम संतुलित दिख रही है, जिसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। तो ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजर आईपीएल में अपना चौथा खिताब जीतने पर होगी। 

यहां, हम मुंबई इंडियंस के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन पर आगामी सीज़न में सबकी नज़रें होंगी : 

#3. क्विंटन डी कॉक

Image result for quinton de kock ipl

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी से पहले सौदा कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से क्विंटन डी कॉक को अपनी टीम में शामिल किया है। डी कॉक के टीम में आने से इंडियंस की बल्लेबाजी पहले की तुलना में काफी मजबूत दिख रही है

दक्षिण अफ्रीका के 26 वर्षीय खिलाड़ी के पास आईपीएल में खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अब तक 34 आईपीएल मैच खेले हैं और 28.09 की औसत और 130.37 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 909 रन बनाए हैं जिनमें 6 अर्द्धशतक और एक शतक शामिल हैं।

आईपीएल 2016 के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर (108) बनाया था   

Advertisement

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी सीज़न में वह मुंबई इंडियंस की तरफ से कितने मैच खेलते हैं क्योंकि फ्रेंचाइज़ी में पहले से ही एविन लुईस, किरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनेघन और लसिथ मलिंगा जैसे कुछ बेहतरीन विदेशी टी-20 खिलाड़ी हैं। डी कॉक अच्छा प्रदर्शन करके अपने सीमित मौकों का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहेंगे। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...