COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 3 खिलाड़ी जो पिछले सीजन में फ्लॉप रहे लेकिन इस बार कर सकते हैं धमाकेदार वापसी

टॉप 5 / टॉप 10
861   //    10 Mar 2019, 13:43 IST

Image result for ben stokes rajasthan royals

आईपीएल में खेलने वाली सभी फ्रैंचाइज़ियां अपने खिलाड़ियों पर लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करती हैं और टीम में चुने गए हरेक खिलाड़ी से उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद रहती है।

हालांकि, कोशिश तो सभी खिलाड़ियों की यही रहती है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ दें लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता। 

इस फेहरिस्त में कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी आते हैं जिनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक ना होने के कारण पूरी टीम को इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। पिछले आईपीएल सीज़न में भी कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी रहे थे जो उस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, इसलिए उन्होंने बेहद लचर प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार चूंकि वे शानदार फॉर्म में हैं, इसलिए उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

तो आइए एक नज़र डालते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों पर जिनका प्रदर्शन पिछले सीज़न में दोयम दर्जे का रहा था, लेकिन आईपीएल सीज़न 2019 में वे ज़बरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं: 

#3. बेन स्टोक्स

Image result for ben stokes rajasthan royals

बेन स्टोक्स आईपीएल 2018 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे जब राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें ₹ 12.5 करोड़ में खरीदा था। इंग्लिश ऑलराउंडर ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट का प्रतिनिधित्व किया था और उस संस्करण में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 मैचों में 316 रन बनाने के साथ-साथ 12 विकेट भी हासिल किए थे।

हालांकि, स्टोक्स आईपीएल 2018 में अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए और 13 मैचों में उन्होंने सिर्फ 16.33 की औसत से 196 रन बनाए और 8 विकेट लिए।

लेकिन हाल ही में उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ 4 वनडे मैचों में 135 रन बनाए और 5 विकेट हासिल किए हैं। तो आगामी आईपीएल सीज़न में स्टोक्स अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।

Advertisement

हालाँकि, आगामी विश्व कप की तैयारियों के लिए उन्हें सीज़न के बीच से ही वापिस इंग्लैंड लौटना पड़ सकता है लेकिन फिर भी टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचाने में उनकी भूमिका बेहद अहम रहेगी। 


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...