Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की हार के 3 मुख्य कारण

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
29 Apr 2019, 10:35 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 47वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया। मैच में मेजबान टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 34 रन से हराया।

मुंबई इंडियंस ने पहले टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 232 रन बनाए। 233 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 198 रन ही बना पाई।

इस जीत के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स के 6 लगातार मैचों के हार का सिलसिला टूट गया। अब यह टीम 12 मैचों में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में अच्छे रनरेट के साथ 5वें स्थान पर है। जबकि मुंबई इंडियंस इस हार के बावजूद भी 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के 3 बल्लेबाजों ने शानदार और तेजी से अर्धशतक जड़ा जबकि मुंबई इंडियंस की ओर से सिर्फ एक बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया। आज हम बात करने जा रहे हैं उन्हीं 3 मुख्य कारणों के बारे में जिसके चलते मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा।

#3. कोलकाता नाइटराइडर्स के सलामी बल्लेबाजों की साझेदारी:

Enter caption

पिछले कई मैचों से सलामी बल्लेबाजों के बीच अच्छी साझेदारी का न होना कोलकाता के लिए सिरदर्द बना हुआ था। मुंबई के खिलाफ हुए मुकाबले में टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने क्रिस लिन और शुबमन गिल से पारी की शुरुआत करवाने का फैसला किया। दोनों बल्लेबाज भी टीम मैनेजमेंट और कप्तान के उम्मीदों पर खरे उतरे। इस मुकाबले में लिन ने 29 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली जबकि शुबमन गिल ने 45 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 57 गेंदों पर 96 रन की साझेदारी की।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...