Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 टीम जिन्हें अगले सीजन कप्तान बदल देना चाहिए

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.66K   //    20 May 2019, 12:59 IST

Enter caption

ईपीएल का 12वां संस्करण समाप्त हो चुका है, इस संस्करण के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 01 रन के अंतर से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया। इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद टीम प्लेऑफ में पहुंची थी जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ से बाहर हो गई थी। इस साल कई कप्तानों का प्रदर्शन बेहद खराब दिखा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को इस सीजन 6 लगातार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इन टीमों के अलावा साल 2018 की उपविजेता टीम सनराइज़र्स हैदराबाद का भी प्रदर्शन इस साल बेहद खराब दिखा। यह टीम 12 अंको के साथ प्लेऑफ में पहुंची थी।

आज हम बात करने जा रहे हैं उन 3 टीमों के बारे में जिन्हें अगले सीजन अपने कप्तान को बदल देना चाहिए।

#3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

Enter caption

विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर साल 2016 के बाद से कभी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है। यह टीम विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोईन अली, युजवेंद्र चहल, टिम साउदी और पार्थिव पटेल जैसे धुरंधरों से सजी है। लेकिन फिर भी इनका प्लेऑफ में न पहुंचना शर्मनाक है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम 3 बार फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है।

कप्तान विराट गौतम गंभीर के अलावा कई दिग्गज क्रिकेट विशेषज्ञों की आलोचना का शिकार हो चुके हैं। उनके नेतृत्व में इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शुरुआती लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली ने इस सीजन एक शतक के साथ 464 रन बनाए थे और अपनी टीम की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे थे लेकिन उनके अंदर नेतृत्व क्षमता नहीं दिखी। इसलिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेन्चाइजी को अगले सीजन उन्हें कप्तान पद से हटा देना चाहिए और एबी डीविलियर्स को कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...