Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 4 अंतरराष्ट्रीय सितारे जिनकी कमी इस आईपीएल खलेगी

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
22 Mar 2019, 14:10 IST

गौतम गंभीर और ब्रेंडन मैकलम
गौतम गंभीर और ब्रेंडन मैकलम

कल से दुनिया की सबसे बड़ी टी 20 लीग आईपीएल की शुरूआत होने वाली है। अब जबकि आईपीएल का 12 वां सीजन आ गया है सभी क्रिकेट प्रशंसको का उत्साह चरम पर है और आने वाले दिनों में हमें बेहद रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलने वाली है। हमेशा की तरह, इस सीज़न के भी बेहद मज़ेदार होने की उम्मीद है क्योंकि सभी आठ टीमें अभी लगभग बराबरी की दिख रही हैं और यही कारण है कि इस आईपीएल में वास्तव में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

भले ही यह चुनावी वर्ष हो, लेकिन बीसीसीआई ने आईपीएल को किसी अन्य देश में आयोजित नहीं करने का अच्छा काम किया है। वे शेड्यूल को जारी कर चुके हैं जिसमें ध्यान दिया गया है कि किसी विशेष स्थान पर चुनाव की तारीखों पर मैच न हो।

इस आईपीएल सीज़न के बारे में एक और बात यह है कि विश्व कप लीग के ठीक पहले हो रहा है। विश्व कप के कारण, कई विदेशी सितारों को राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारियों के चलते जल्दी बुलाया जाएगा। दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति युवा भारतीयों को चमकने और खुद का नाम बनाने का मौका देती है।

कुछ अंतरराष्ट्रीय सितारे हैं जो इस साल आईपीएल में नहीं आए हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही चार अंतरराष्ट्रीय सितारों पर जो इस सीजन में नही दिखेंगे।


आरोन फिंच 

आरोन फिंच
आरोन फिंच

आरोन फिंच उन विदेशी सितारों में से एक है जिन्होंने कई टीमों को खेला है। वह राजस्थान रॉयल्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ टी 20 खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि, अगर बात आईपीएल की करें तो, तो वह अपनी पूरी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

फिंच ने आईपीएल में 75 मैच खेले हैं लेकिन अभी भी इस टी 20 लीग में उनका औसत 25.93 है। किंग्स इलेवन पंजाब में पिछले साल, उन्हें मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था जो उनके पक्ष में ज्यादा काम नहीं कर पाया था।

उनका भी पिछला सीज़न मैक्सवेल की तरह एक बहुत खराब सीज़न था और नतीजतन, नीलामी से पहले टीम से बाहर हो गये थे। मैक्सवेल की तरह फिंच ने भी नीलामी में अपना नाम दर्ज नहीं किया और इसलिए आने वाले सीज़न में किसी भी टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए। प्रशंसक हमेशा से इस प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं और इसलिए फिंच की कमी इस सीजन में निश्चित रूप से खलेगी।


1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...