Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS मुंबई इंडियंस के मुकाबले के दौरान रहेगी सबकी नज़र

  • दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी हैं और उनके प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:19 IST

आरसीबी और मुंबई इंडियंस के कप्तान 

आईपीएल 2019 का 7वां मुकाबला आईपीएल की सबसे मशहूर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और साल और 2013, 2015, 2017 की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की, जिसके चलते दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला अहम होगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे मुंबई इंडियंस ने 16 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आईपीएल के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शर्मनाक प्रदर्शन किया था, और चेन्नई के गेंदबाज़ी क्रम के सामने सिर्फ 70 रन ही बना पाए। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 176 रन ही बना पाई और 37 रनों से मैच गंवा बैठी।

आज इस लेख में हम उन पांच खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिनपर आज के मुकाबले में सभी क्रिकेट प्रंशसकों की नज़रें होंगी।

#5 पार्थिव पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

पार्थिव पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेट कीपर पार्थिव पटेल इस सूची में पांचवे स्थान पर आते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने 35 गेंदों में 29 रनों की एक धीमी पारी खेली थी। पार्थिव ने अपनी इस पारी में सिर्फ 2 चौके लगाए थे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आखिरी विकेट के रूप में चेन्नई के आल राउंडर ड्वेन ब्रावो का शिकार बने थे।

लेकिन देखने वाली बात यह थी कि भले ही विराट कोहली, एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ों ने चेन्नई के गेंदबाज़ी क्रम के आगे घुटने तक दिए थे लेकिन इस खिलाड़ी ने एक छोर संभालकर रखा और स्ट्राइक रोटेट करते रहे।

पार्थिव पटेल के आईपीएल करियर की बात करें, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने अब तक के अपने आईपीएल सफर में 126 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 की औसत और 118 के स्ट्राइक रेट से 2504 रन बनाए हैं। आईपीएल में पार्थिव पटेल का सर्वाधिक स्कोर 81 रन है, और उनके नाम आईपीएल में 11 अर्धशतक हैं।

1 / 3 NEXT
Published 28 Mar 2019, 09:49 IST
Advertisement
Fetching more content...