Create
Notifications

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले के दौरान रहेगी सबकी नज़र

बैंगलोर और पंजाब की टीम के कप्तान 
बैंगलोर और पंजाब की टीम के कप्तान 
Sheryansh Jain
visit

आईपीएल 2019 का 42वां मुकाबला आईपीएल की सबसे मशहूर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमे पंजाब ने 12 और बैंगलोर ने 10 मुकाबले जीते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की बात करें, तो विराट कोहली की अगुवाई में यह टीम आईपीएल में अपना सफर और प्लेऑफ में पहुँचने की कोशिश करते हुए इस इस सीजन का अपना 11 वां मुकाबला खेलेगी। अपने पिछले मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराया था।

दूसरी ओर अगर किंग्स एलेवेन पंजाब की बात करें, तो रविचंद्रन आश्विन की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पिछला मुकाबला हारकर बेंगलुरु के खिलाफ इस आईपीएल में अपना 11 वां मुकाबला खेलेगी।

आज इस लेख में हम उन पांच खिलाड़िओं की बात करेंगे, जिनपर आज के मुकाबले में सभी क्रिकेट प्रशंसकों की नज़रें होंगी।

#5 केएल राहुल ( किंग्स इलेवन पंजाब)

केएल राहुल
केएल राहुल

किंग्स एलेवन पंजाब के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल इस सूची में पांचवे स्थान पर आते हैं। पंजाब, हैदराबाद और बैंगलोर के लिए खेलते हुए अब तक इस बल्लेबाज़ ने आईपीएल में 63 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 41.47 की औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से 1783 रन बनाए हैं। आईपीएल में केएल राहुल के नाम 1 शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं।

आईपीएल के इस सीजन की बात करें, तो किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 57 की औसत और 128 के स्ट्राइक रेट से 399 रन बनाए हैं। अब तक के आईपीएल सीजन में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने 3 अर्दशतक और 1 शतक लगाए, और उनका सर्वाधिक स्कोर 100 रन रहा। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गयी इस शतकीय पारी में राहुल ने सिर्फ 64 गेंदें खेलीं, जिसमे 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से उन्होंने यह विशाल स्कोर बनाया।

हालाँकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ ख़ासा नहीं रहा है। 6 मुकाबलों में 34 की औसत और 144 के स्ट्राइक रेट से राहुल सिर्फ 136 रन ही बना पाएं हैं, जिसे वह इस मुकाबले में ज़रूर सुधारना चाहेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#4 रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब)

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे स्थान पर आते हैं। साल 2019 के आईपीएल सीजन में रविचंद्रन अश्विन ने अब तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 7.5 की इकॉनमी और 26.5 की औसत से 11 विकेट अपने नाम किये हैं। गेंदबाज़ी के साथ साथ अश्विन ने बल्ले से भी कुछ अहम योगदान दिए हैं और 3 पारियों में 36 रनों का योगदान दिया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात करें, तो अब तक के अपने आईपीएल करियर में इस खिलाड़ी ने 18 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 7.18 की इकॉनमी और 28.7 की औसत से 14 विकेट झटके हैं।

#3 पार्थिव पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

पार्थिव पटेल 
पार्थिव पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। साल 2019 के आईपीएल में यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिखा है, और उनके बल्ले से 10 मुकाबलों में 28 की औसत और 131 से स्ट्राइक रेट से 283 रन निकले हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात करें, तो इस खिलाड़ी ने अब तक के अपने आईपीएल करियर में पंजाब के खिलाफ 16 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 134 के स्ट्राइक रेट और 5 अर्धशतक की मदद से 540 रन बनाए हैं।

#2 विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

 विराट कोहली 
विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस सूची में दुसरे स्थान पर आते हैं। भले की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन इस आईपीएल कुछ ख़ास नहीं रहा है, लेकिन विराट कोहली शानदार फॉर्म में दिखे हैं। अब तक के आईपीएल में विराट कोहली ने 10 मुकाबलों में 134 के स्ट्राइक रेट से 387 रन बनाए हैं, जिनमें 2 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी इस खिलाड़ी का बल्ला जम कर बोला है। पंजाब के खिलाफ खेली गयी 22 पारियों में विराट के बल्ले से 131 के स्ट्राइक रेट से 619 रन निकले हैं, जिनमे 2 अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

#1 क्रिस गेल (किंग्स इलेवन पंजाब)

क्रिस गेल
क्रिस गेल

यूनिवर्सल क्रिकेट बॉस के नाम से मशहूर किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज़ क्रिस गेल इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं। साल 2019 के आईपीएल सीजन में अब तक इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर गरजा है। अब तक के आईपीएल में गेल ने 10 मुकाबलों में 160 के स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए हैं, जिनमे 4 अर्धशतक शामिल हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात करें, तो पंजाब के इस बल्लेबाज़ ने बैंगलोर के खिलाफ 4 मुकबलों में 147 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 191 रन बनाए हैं, जिनमे उनका सर्वाधिक स्कोर 99 नॉट आउट रहा है।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now