Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले के दौरान रहेगी सबकी नज़र

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.50K   //    24 Apr 2019, 14:59 IST

बैंगलोर और पंजाब की टीम के कप्तान 
बैंगलोर और पंजाब की टीम के कप्तान 

आईपीएल 2019 का 42वां मुकाबला आईपीएल की सबसे मशहूर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमे पंजाब ने 12 और बैंगलोर ने 10 मुकाबले जीते हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की बात करें, तो विराट कोहली की अगुवाई में यह टीम आईपीएल में अपना सफर और प्लेऑफ में पहुँचने की कोशिश करते हुए इस इस सीजन का अपना 11 वां मुकाबला खेलेगी। अपने पिछले मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराया था।

दूसरी ओर अगर किंग्स एलेवेन पंजाब की बात करें, तो रविचंद्रन आश्विन की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पिछला मुकाबला हारकर बेंगलुरु के खिलाफ इस आईपीएल में अपना 11 वां मुकाबला खेलेगी।

आज इस लेख में हम उन पांच खिलाड़िओं की बात करेंगे, जिनपर आज के मुकाबले में सभी क्रिकेट प्रशंसकों की नज़रें होंगी।

#5 केएल राहुल ( किंग्स इलेवन पंजाब)

केएल राहुल
केएल राहुल

किंग्स एलेवन पंजाब के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल इस सूची में पांचवे स्थान पर आते हैं। पंजाब, हैदराबाद और बैंगलोर के लिए खेलते हुए अब तक इस बल्लेबाज़ ने आईपीएल में 63 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 41.47 की औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से 1783 रन बनाए हैं। आईपीएल में केएल राहुल के नाम 1 शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं।

आईपीएल के इस सीजन की बात करें, तो किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 57 की औसत और 128 के स्ट्राइक रेट से 399 रन बनाए हैं। अब तक के आईपीएल सीजन में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने 3 अर्दशतक और 1 शतक लगाए, और उनका सर्वाधिक स्कोर 100 रन रहा। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गयी इस शतकीय पारी में राहुल ने सिर्फ 64 गेंदें खेलीं, जिसमे 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से उन्होंने यह विशाल स्कोर बनाया।

हालाँकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ ख़ासा नहीं रहा है। 6 मुकाबलों में 34 की औसत और 144 के स्ट्राइक रेट से राहुल सिर्फ 136 रन ही बना पाएं हैं, जिसे वह इस मुकाबले में ज़रूर सुधारना चाहेंगे।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...