Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Auction 2019: सबसे ज़्यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 

न्यूज़
Published 08 Dec 2018, 10:30 IST
08 Dec 2018, 10:30 IST

Enter caption

आईपीएल सीज़न 2019 की शुरुआत होने में भले ही अभी भी काफी समय बाकी है लेकिन नीलामी की तारीख़ धीरे-धीरे नज़दीक आ रही है। सभी फ्रैंचाइज़ियों ने 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली आईपीएल नीलामी में खरीदने के लिए कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को लक्षित कर लिया होगा। इस नीलामी के लिए 1003 खिलाड़ियों ने खुद को पंजीकरण किया है जबकि आठ टीमों में केवल 70 स्लॉट उपलब्ध हैं।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 9 कैप्ड खिलाड़ियों ने अपने आधार मूल्य को 2 करोड़ की श्रेणी में डाल दिया है।

तो आइये जानते हैं ऐसे 9 खिलाड़ियों के बारे में: 

#1. कोरी एंडरसन

Related image

आईपीएल सीज़न 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा रहे न्यूज़ीलैंड के कोरी एंडरसन के लिए यह सीज़न अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने केवल 3 मैच खेले थे। इनमें उन्होंने 13.26 की महंगी इकोनॉमी रेट के साथ केवल तीन विकेट लिए थे।

इसके अलावा इन तीन मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 17 रन निकले जिसमें केवल एक छक्का शामिल था। उन्हें आरसीबी फ़्रैंचाइज़ी द्वारा हाल ही में टीम से रिलीज़ किया गया है।

#2. सैम करन

Related image
Advertisement

इंग्लैंड के उभरते हुए तेज़ गेंदबाज़ों में से एक, सैम करन पर आईपीएल नीलामी में सभी फ्रैंचाइज़ियों की नज़रें रहेंगी। कुरान ने गेंद साथ-साथ बल्ले से भी अपनी उपयोगिता साबित की है। भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे में उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ों को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी से काफी परेशान किया था।

#3. कॉलिन इंग्राम

Related image

दक्षिण अफ्रीका के 33 वर्षीय बल्लेबाज़ ने 2013 में दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना आखिरी मैच खेला था, लेकिन उनके हालिया फॉर्म ने उन्हें अधिकतम आधार मूल्य सूची में अपना नाम देने के लिए पर्याप्त विश्वास दिया है। इंग्राम ने इंग्लिश काउंटी में ग्लैमरगन के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और बल्ले के साथ-साथ वह गेंद के साथ भी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं।

2018 की आईपीएल नीलामी में भी उनका आधार मूल्य 2 करोड़ रूपये था लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। इस बार वह यही उम्मीद करेंगे कि उन्हें कोई खरीदार मिल जाये। 

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 20:14 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...