COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: विवाद के एक हफ्ते बाद जोस बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा मांकडिंग के नियमों में सुधार होना चाहिए

Richa Gupta
TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
3.45K   //    Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण शुरू हुए दो हफ्ते हो चुके हैं। इस दौरान बहुत कुछ ऐसा हो गया, जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। खासकर अगर पहले हफ्ते की बात की जाए तो जिस तरह से किंग्स XI पंजाब के कप्तान और फिरकी गेंदबाज आर. अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग के जरिए विवादित तरीके से आउट किया था, उसने क्रिकेट जगत में नई बहस छेड़ दी थी। हालांकि, हर किसी की प्रतिक्रिया आने के बाद अब इस मामले में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर बोले हैं। उन्होंने कहा कि मांकडिंग के नियमों में सुधार होना चाहिए क्योंकि बल्लेबाज क्रीज छोड़कर बाहर निकल सकता है। 

जोस बटलर ने कहा कि मेरा मानना है कि इस नियम में कुछ कमजोरियां हैं। उदाहरण के तौर पर ले लीजिए कि गेंदबाज को गेंद कब छोड़नी चाहिए। फुटेज देखकर तस्वीर साफ हो जाएगी कि उस समय गलत फैसला लिया गया था। रविचंद्र अश्विन जब गेंद छोड़ने वाले थे, तब मैं क्रीज के अंदर था। यह क्रिकेट जगत के लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा नहीं हुआ। मैं उस फैसले से सहमत नहीं था लेकिन कर भी क्या सकता था क्योंकि फैसला ही ले लिया गया। एक-दो दिन बाद मैं इस वाकये को भूल गया। अब मेरी कोशिश रहेगी कि आगे ऐसा न हो पाए। 

इस घटना के बाद मुंबई इंडियंस के क्रुणाल पांड्या ने धोनी को मांकड़िंग के जरिए आउट करने से पहले एक चेतावनी दी थी। गेंदबाज ने सोच लिया था कि यह खेल भावना के अंतर्गत आता है इसलिए उन्होंने ऐसा किया। मालूम हो कि आईपीएल के चौथे मैच में अश्विन ने बटल को उस वक्त मांकड़िंग के जरिए विवादित तरीके से आउट किया था, जब राजस्थान रॉयल्स आसानी से लक्ष्य की तरफ बढ़ रही थी। जोस टेलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन पूरे कर लिए थे लेकिन उनके आउट होते ही पूरे तरह से मैच राजस्थान के हाथ से निकल गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...