आईपीएल 2019: मैच 35, कोलकाता नाइटराइडर्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटसी क्रिकेट टिप्स 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान 

आईपीएल 2019 का 17वां मुकाबला आईपीएल की सबसे मशहूर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 24 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कोलकाता ने 15 और बैंगलोर ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

कोलकाता नाईट राइडर्स

अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की बात करें, तो क्रिस लिन और सुनील नारेन सलामी जोड़ी के रूप में नज़र आएँगे। मध्य क्रम में रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा और शुबमन गिल नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल की जगह पक्की है। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और पियूष चावला संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नी के कन्धों पर होगा।

विराट कोहली

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स की टीम में पार्टिव पटेल और विराट कोहली सलामी बल्लेबाज़ी जोड़ी के रूप में उतरेंगे। मध्य क्रम में एबी डीविलियर्स, मोईन अली, अक्षदीप नाथ खेलते हुए नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में मार्कस स्टोइनिस आ सकते हैं।। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और पवन नेगी संभालेंगे। डेल स्टेन को एकादश में शामिल किया जा सकता है जो हाल ही में टीम के साथ जुड़े हैं। इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव और नवदीप सैनी की जगह टीम में लगभग पक्की है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारेन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, शुबमन गिल, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, विराट कोहली , एबी डीविलियर्स, मोईन अली,अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, डेल स्टेन , युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, उमेश यादव और नवदीप सैनी

मुकाबले के लिए फैंटसी क्रिकेट टिप्स

विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए,तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पार्थिव पटेल शानदार फॉर्म में दिखे हैं , जिसके चलते उनका चुनाव किया जा सकता है।

बल्लेबाज़:सलामी बल्लेबाज़ के रूप में विराट कोहली और नितीश राणा को चुना जा सकता है। कोलकाता के रॉबिन उथप्पा और शुबमन गिल मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

आल राउंडर: कोलकाता के आंद्रे रसेल, सुनील नारेन और बैंगलोर के मोईन अली को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: बैंगलोर के युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और कोलकाता के पियूष चावला का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

कप्तान और उप कप्तान: अब तक के आईपीएल में शानदार फॉर्म में दिखे आंद्रे रसेल को कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। उपकप्तान की बात करें, तो विराट कोहली या रॉबिन उथप्पा एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now