Create

आईपीएल 2019: मैच 3 , मुंबई इंडियंस VS दिल्ली कैपिटल्स, संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

Enter caption
Sheryansh Jain

आईपीएल 2019 का तीसरा मुकाबला 3 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 22 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें दोनों ही टीमों ने 11-11 मुकाबले जीते हैं।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फेंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

पिच रिपोर्ट:

वानखेड़े का विकेट रनों से भरपूर है। पिच पर थोड़ी सी घास होगी, जिसके चलते स्पिन और तेज़ गेंदबाज़ो को थोड़ा फायदा मिलेगा। लेकिन हल्की घास के कारण बल्ले पर गेंद बेहतर तरीके से आएगी, जिससे बल्लेबाज़ आसानी से लम्बे शॉट्स खेल पाएंगे।

मुंबई इंडियंस

अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए, तो कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और युवराज सिंह टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में किरोन पोलार्ड ,हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी मयंक मारकंडे पर होगी और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरनडॉर्फ पर होगा।

दिल्ली कैपिटल्स

दूसरी ओर दिल्ली की टीम में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में हनुमा विहारी और शेरफेन रदरफोर्ड टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी अमित मिश्रा और संदीप लामिचाने पर होगी, और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबाडा पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, युवराज सिंह , किरोन पोलार्ड,हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मयंक मारकंडे ,जेसन बेहरनडॉर्फ और जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान) , ऋषभ पंत , हनुमा विहारी, शेरफेन रदरफोर्ड, अमित मिश्रा, संदीप लामिचाने , ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबाडा

मुकाबले के लिए फेंटेसी क्रिकेट टिप्स

विकेट कीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए, तो क्विंटन डी कॉक वर्तमान में ऋषभ पंत से बेहतर फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फैंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा को चुना जा सकता है। मुंबई के ईशान किशन और दिल्ली के श्रेयस अय्यर मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

आल राउंडर: मुंबई के हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और दिल्ली के हनुमा विहारी को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: मुंबई के जसप्रीत बुमराह और दिल्ली के संदीप लामिचाने और कगिसो रबाडा का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

कप्तान और उप कप्तान: श्रीलंका के खिलाफ शानदार फॉर्म में दिखे क्विंटन डी कॉक को कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। उपकप्तान की बात करें, तो संदीप लामिचाने और क्रुणाल पंड्या एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...