COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 : सभी टीमों की सबसे मजबूत संभावित प्लेइंग इलेवन

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
8.88K   //    17 Mar 2019, 12:03 IST

चेन्नई सुपर किंग्स इस बार खिताब बचाने उतरेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग का 12 वां सीज़न चेन्नई में 23 मार्च को शुरू होने वाला है और यह साल का वह समय होता है जब भारतीय क्रिकेट प्रशंसक आमतौर पर अपने शहरों के आधार बंट जाते हैं।

आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टी 20 लीग है। इस साल की नीलामी में कुछ नए खिलाड़ियों का आगमन हुआ और सभी फ्रेंचाइज़ियां भी कुछ अनजान नामों पर बड़ी राशि खर्च करने से कतराई नहीं। कई नए खिलाड़ी टीमों में शामिल हो गए हैं और कुछ पुराने नामों ने टीमों को बदल दिया है और इसलिए प्रशंसकों को यह जानने में दिलचस्पी होगी कि इस साल उनकी टीम लीग में कैसे आएगी।

आइए एक नज़र डालें आठों फ्रेंचाइज़ी की सबसे मजबूत संभावित प्लेइंग इलेवन पर:


राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की वापसी होगी और वह टीम के लिए एक बड़े खिलाड़ी होंगे। जोस बटलर के साथ रहाणे ओपनिंग करेंगे और उनके बाद स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी / महिपाल लोमरोर होंगे। राजस्थान रॉयल्स के लिए लोमरोर एक बेहतर विकल्प होंगे, क्योंकि त्रिपाठी ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करने में संघर्ष किया है।

बल्लेबाजों के बाद बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के रूप में हरफनमौला खिलाड़ी भी हैं। कृष्णप्पा गौतम टीम के प्रमुख स्पिनर हैं और उनके साथ श्रेयस गोपाल होंगे, जिन्होंने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया था। साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट होंगे, जिन्हें इस साल नीलामी में कम कीमत पर खरीदा गया था

सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), महीपाल लोमरोर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, के.गौतम, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 8 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Rahul Pandey
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...