COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

आईपीएल 2019: शिखर धवन ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, दिल्ली डेयरडेविल्स में हुए शामिल

न्यूज़
1.74K   //    05 Nov 2018, 16:18 IST

Enter caption

आईपीएल के 12वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अगले सीजन के लिए दो टीमों के बीच चल रहे अदला-बदली के तहत दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 3 खिलाड़ियों के बदले हासिल किया है। दिल्ली ने सनराइजर्स को विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों को देकर शिखर धवन को हासिल किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया 'हमने शिखर धवन के बदले विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा को दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी से हासिल किया है। इतने सालों तक शिखर ने टीम के लिए जो भी कुछ किया है उसके लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं और उनको आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'


गौरतलब है शिखर धवन इससे पहले भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2008 में हुए पहले आईपीएल सीजन में वो इसी टीम का हिस्सा थे। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस और डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के लिए भी आईपीएल खेला।

शिखर धवन के जाने से सनराइजर्स हैदराबाद को निश्चित रुप से एक बड़ा झटका लगा होगा। शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 2768 रन बनाये हैं, जिसमें 497 रन आईपीएल 2018 में बने थे। 11वें सीजन की नीलामी में सनराइजर्स ने उनके लिए राइट टू मैच कार्ड का प्रयोग कर 5.2 करोड़ रुपए में उन्हें टीम के साथ बरकरार रखा था लेकिन बताया जा रहा है कि धवन इतने पैसे से खुश नहीं थे। हालांकि सलामी बल्लेबाजी की अगर बात की जाए तो सनराइजर्स के पास एलेक्स हेल्स के रूप में एक बढ़िया विकल्प है। इसके अलावा डेविड वॉर्नर भी अगले सीजन से वापसी कर रहे हैं और 11वें सीजन में कप्तानी करने वाले केन विलियम्सन भी ओपनिंग करने में सक्षम हैं।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स की अगर बात की जाए तो वहां पर कई सलामी बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं और अब इस कड़ी में शिखर धवन का नाम भी जुड़ गया है। पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, जेसन रॉय और गौतम गंभीर के बाद एक और ओपनर दिल्ली डेयरडेविल्स को मिल गया है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Fetching more content...