आईपीएल 2019, मैच 38: सनराइजर्स हैदराबाद vs कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स  

दिनेश कार्तिक और केन विलियम्सन 

आईपीएल 2019 का 38वां मुकाबला साल 2018 की उप विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 16 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमे कोलकाता ने 10 और हैदराबाद ने 6 मुकाबले जीते हैं।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फेंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद

अगर हैदराबाद की टीम की बात की जाए, तो बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे और युसूफ पठान टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में दीपक हूडा और विजय शंकर टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी लेग स्पिनर राशिद खान संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और संदीप शर्मा के कन्धों पर होगा।

कोलकाता नाईट राइडर्स

दूसरी ओर कोलकाता की टीम में क्रिस लिन और सुनील नारेन सलामी जोड़ी के रूप में नज़र आएँगे। मध्य क्रम में रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल और नीतिश राणा नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल की जगह पक्की है। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और पियूष चावला संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नी के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, युसूफ पठान, दीपक हूडा, विजय शंकर, राशिद खान , भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और संदीप शर्मा

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नी

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

विकेट कीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए, तो जॉनी बेयरस्टो वर्तमान में दिनेश कार्तिक से बेहतर फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फेंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में डेविड वॉर्नर और सुनील नारेन को चुना जा सकता है। हैदराबाद के केन विलियमसन और कोलकाता के शुभमन गिल मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऑल राउंडर: कोलकाता के आंद्रे रसेल और हैदराबाद के दीपक हूडा एवं विजय शंकर को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: कोलकाता के कुलदीप यादव और हैदराबाद के राशिद खान एवं खलील अहमद का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

कप्तान और उप कप्तान: हैदराबाद के ऑल राउंडर विजय शंकर को कप्तान के रूप में चुना जा सकता है, वहीं दूसरी ओर राशिद खान या कुलदीप यादव में से किसी एक गेंदबाज़ को उप कप्तान के रूप में खिलाया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now