Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: किंग्स XI पंजाब की ऐतिहासिक जीत और अश्विन के विवादित फैसले को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

FEATURED WRITER
न्यूज़
4.03K   //    26 Mar 2019, 00:22 IST

Enter caption

किंग्स इलेवन पंजाब ने जयपुर में खेले गए मुकाबले में घरेलू टीम राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हराकर इतिहास रचा। पंजाब की यह जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहली जीत है। हालांकि यह मैच गलत कारणों की वजह से चर्चा में रहेगा। दरअसल मैच के 13वें ओवर में अश्विन ने सभी को चौंकाते हुए बटलर को गेंदबाजी छोर पर रन आउट (मांकड) कर दिया। बटलर क्रीज़ से थोड़ा आगे निकले और अश्विन ने बिना किसी चेतावनी के उन्हें आउट कर दिया। यह मैच का टर्निंग पॉइंट भी था।

पंजाब ने बटलर के विकेट के बाद मैच में वापसी की और उसके बाद ही उन्होंने घरेलू टीम के ऊपर दबाव बनाया औऱ अंत में रोमांचक जीत दर्ज की। अश्विन द्वारा बटलर को इस तरह से रनआउट करने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई है।

आइए जानते है आईपीएल 2019 के चौथ मुकाबले के बाद किस तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली:


(क्या अब टीम इसकी भी तैयारी करेंगी कि कौन सा बल्लेबाज पहले ही क्रीज छोड़ देता है और इसे भी आउट करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा?

(पंजाब ने जरूर इस मैच को जीता, लेकिन उन्होंने उस विवादित फैसले के कारण कई फैंस को खो दिया है। वो लीगल था, लेकिन खेल भावना के खिलाफ था। पंजाब के गेंदबाजों को वापसी के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए)


(सभी को एक बार नियम पढ़ना चाहिए। 41:16 नियम के तहत गेंदबाज को बल्लेबाज को चेतावनी देने की जरूरत नहीं। )

Advertisement

(आपने अपने गेंदबाजों या अपने ऊपर विश्वास नहीं दिखाया कि वो काम पूरा कर पाए।)


(नियम के हिसाब से यह आउट है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि मुझे यह पसंद आया। यह खेल के लिए अच्छा नहीं है। मैं चाहूंगा कि एक चेतावनी का नियम होना चाहिए, यह मेरी अपनी राय है।)

(मुझे यकीन नहीं हो रहा, मैं क्या देख रहा हूं। युवा बच्चों के लिए यह अच्छा उदाहरण नहीं है, मेरे हिसाब से अश्विन अपने फैसले पर पछता रहे होंगे)


(काफी हैरान करने वाली बात है कि सभी इंग्लैंड के लोग ही इसकी शिकायत कर रहे हैं। MCC आपके देश में हैं, जाइए नियम को बदल दीजिए। बल्लेबाजों को चेतावनी मिली हो या नहीं मिली बल्लेबाज क्रीज से बाहर नहीं जा सकता।


(नियम के अंदर खेलना किस तरह गलत हो सकता है?)


(अश्विन ने जो किया, वो सही था और नियमों के अंडर था। मुझे समझ नहीं आ रहा कि इसमें खेल भावना कैसे आ गई और इसके ऊपर सवाल उठाया जा सकता है। कितनी बार बल्लेबाज आउट होने के बाद भी अंपायर के फैसले का इंतजार करते हैं।)


(अश्विन खुद अपनी अकादमी चलाते हैं, मैं सोच रहा हूं उनके स्टूडेंट उनसे क्या पूछेंगे और वो उन्हें इस विकेट के बारे में क्या बताएंगे, क्या वो उन्हें भी यह सिखाएंगे? आने वाले खिलाड़ियों को वो नहीं करना चाहिए, जो अश्विन ने नहीं किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...