आईपीएल में लगातार चौथी हार पर आई विराट कोहली की बड़ी प्रतिक्रिया

Enter caption

विश्वकप से पहले ही विराट कोहली को अपनी कप्तानी को लेकर तरह-तरह की आलोचनाएं झेलनी पड़ेंगी, इसके बारे में उन्होंने बिल्कुल नहीं सोचा होगा। आईपीएल के 14वें मैच में भी बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों सात विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। अब तक हुए टूर्नामेंट के मैचों में आरसीबी सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई है, जिसमें उसने एक भी मुकाबला नहीं जीता है। कोहली ने कहा कि 158 रनों का अच्छा स्कोर था लेकिन अगर हम 15-20 रन और बना लेते तो विपक्षी टीम के सामने जरूर मुश्किल खड़ी कर सकते थे।

आरसीबी कप्तान ने कहा कि हमने राजस्थान के खिलाफ चुनौतीपूर्ण मैच खेला। हालांकि, हमें बल्लेबाजी में 15 से 20 रन और बनाने चाहिए थे। दूसरी पारी में बाउंड्री लगाना बिल्कुल भी आसान नहीं था। मैच के दौरान खिलाड़ियों ने कई महत्वपूर्ण कैच छोड़े, जिसका खमियाजा हमें भुगतना पड़ा। अगर हम ऐसे ही गलतियां करते रहेंगे तो आगे भी हमारा मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा।

विराट ने कहा कि इस तरह के टी-20 टूर्नामेंट में लय पाना बहुत जरूरी होता है। एक बार आप अगर लय पा लेते हैं तो जीतने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। नहीं तो ऐसी स्थितियां पैदा होती है, जिसका हमें सामना करना पड़ रहा है। अगर टीम को अच्छी शुरुआत न मिले तो ऐसी चीजें बहुत बुरी लगने लगती हैं। फिर भी हम टूर्नामेंट के आगे के मुकाबलों के लिए अपना आत्मविश्वास खोना नहीं चाहते हैं। मुझे लगता है कि हम राजस्थान और मुंबई दोनों के खिलाफ अच्छा खेले। फिर भी हमारे खेल में सुधार की बहुत गुंजाइश है। हमें राजस्थान के खिलाफ हुए मैच से सीख लेनी होगी। आपको अपनी बेस्ट टीम चुनने के लिए लगातार मेहनत करनी पड़ती है। हमें सोचना होगा कि किस तरह टीम को बेहतर किया जाए। अब भी हमारा आत्मविश्वास टूर्नामेंट में टीम का रुख बदल सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now