Create

आईपीएल 2019: गौतम गंभीर पर विराट कोहली ने किया पलटवार, चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी जताई असहमति

Enter caption

गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को लेकर जो सवाल खड़े किए थे, उनका मुंहतोड़ जवाब विराट कोहली ने बिना किसी का नाम लिए दे दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल के उद्घाटन मुकाबले से पहले विराट कोहली ने कहा कि अगर मैं क्रिकेट न खेल रहे बाहरी लोगों की तरह सोचना शुरू कर दूंगा, तो मुझे क्रिकेट छोड़कर घर पर बैठना पड़ेगा। विराट के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी गंभीर की टिप्पणी पर असहमति जताई है।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले गंभीर ने कहा था कि लगातार आठ साल से विराट आरसीबी के कप्तान बने हुए हैं लेकिन उन्होंने एक बार भी टीम को विजेता बनने का गौरव हासिल नहीं करवाया। साथ ही उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी का धन्यवाद करना चाहिए कि वो उन्हें हार के बावजूद कप्तान बनाए हुए हैं। कोहली ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि हम आईपीएल जीतना चाहते हैं। मैं इसके लिए मेहनत कर रहा हूं। मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आईपीएल जीतने या हारने के आधार पर मेरा आंकलन होता है या नहीं। मुझे जहां अच्छा करना होता है, उसे करने की मैं 100 प्रतिशत कोशिश करता हूं। मैं लगभग सभी टूर्नामेंटों को जीतने की कोशिश करता हूं लेकिन हमेशा ऐसा नहीं हो पाता है। अगर मैं बाहर के लोगों की तरह सोचने लगा तो मैं पांच मैच भी नहीं खेल पाऊंगा। मुझे घर पर बैठना पड़ेगा।

Enter caption

वहीं, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस बाबत कहा कि एक व्यक्ति की बदौलत आईपीएल टूर्नामेंट नहीं जीता जा सकता है। यह मुश्किल होता है। यह टूर्नामेंट दिन-ब-दिन और मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि सारी टीमें काफी स्मार्ट हो गई हैं। खिलाड़ियों को अब खासतौर से आईपीएल खेलने के लिए तैयार किया जाता है। कोच और मैनेजर चतुराई से खिलाड़ियों को खरीदते और उनको टीम में शामिल करते हैं। विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि उनको आईपीएल में सफलता मिलेगी ही।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment