Create

आईपीएल 2019: युवराज सिंह ने मुंबई इंडियंस की हार और अपनी पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

Enter caption

तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2019 की शुरुआत इतनी शानदार नहीं रही और एक बार फिर उन्हें पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि मुंबई की तरफ से युवराज सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। युवी ने जल्दी विकेट गंवाने को मुंबई की हार का मुख्य कारण बताया। इसके अलावा उन्होंने अपनी फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में युवराज सिंह ने कहा, "रोहित शर्मा के जल्दी आउट हो जाने से काफी फर्क पड़ा। क्विंटन डी कॉक अच्छा खेल रहे थे, लेकिन हमने उनकी विकेट भी गंवा दी। हम कोई भी बड़ी साझेदारी ही नहीं कर पाए। हमने 20-30 रन की साझेदारी की होती, तो इस लक्ष्य के काफी करीब पहुंच सकते थे। यह विकेट 180-190 की थी और 213 इस विकेट पर एक मैच विनिंग स्कोर था।"

दिल्ली कैपिटल्स के 213 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 176 रनों पर ऑलआउट हो गई। युवी ने मुंबई के लिए खेले पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा और वो 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए। युवी का 2 मई 2017 के बाद आईपीएल में यह पहला अर्धशतक भी था। अपनी पारी को लेकर युवराज सिंह ने कहा,

मैंने अपने समय लिया। दूसरे छोर से विकेट गिर रह थे और मैंने सोचा अगर मैं रिस्क लेने गया , तो इतने करीब नहीं पहुंच पाएंगे। इसी वजह से मैंने समय बिताने का फैसला किया। मैं जिस तरह से गेंद को हिट कर रहा था, उससे मैं काफी खुश हूं। इसके अलावा जब समय आएगा, तो मैं खुद ही संन्यास ले लूंगा। मैंने सचिन तेंदुलकर से बात की, 38-39 साल की उम्र में वो भी इसी स्टेज से गुजरे थे। उनसे बात करने से मेरे लिए काम काफी आसान हो गया। पिछले एक दो साल में मैंने काफी कुछ देखा है । मैंने क्रिकेट खेलना इसलिए शुरू किया था, क्योंकि यह मुझे पसंद हैं और जब तक मैं एंजॉय कर रहा हूं, उस वक्त तक मैं खेलूंगा।

भले ही युवराज मुंबई को जीत नहीं दिला पाए हो, लेकिन उनके फॉर्म में आने से मुंबई को काफी मजबूती मिलेगी। रोहित शर्मा के ऊपर भी दबाव हटेगा और वो ओपनिंग करते हुए और आराम से खेल सकते हैं। मुंबई इंडियंस का अगला मैच 28 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment