Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 3 बल्लेबाज जो इस बार सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

  • आईपीएल में इन तीनों खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है
  • गेंदबाजों के लिए इनके सामने गेंद फेंकना मुश्किल रहता है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 18 Mar 2020, 18:12 IST

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहाँ कई नए खिलाड़ियों को मौका मिलता है और यहाँ खेलने के बाद वे अपने देश के लिए भी खेल चुके हैं। भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक अहम टूर्नामेंट समझा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के बड़े नामों के साथ खेलकर युवा प्रतिभाओं में विश्वास का संचार होता है और उनके प्रदर्शन में भी निखार आता है।

इस बार आईपीएल को कोरोना वायरस के कारण देरी से शुरू करने का फैसला लिया गया है। 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट को स्थगित किया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इसे माहमारी घोषित किया गया है। भारत में कई टूर्नामेंट रद्द हुए हैं और इसमें दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज भी बीच में रद्द कर दी गई थी। टीमों ने अपने ट्रेनिंग कैम्प और अभ्यास सत्र शुरू कर दिया था लेकिन फ़िलहाल सभी बंद है और खिलाड़ी वापस अपने घरों के लिए रवाना हो गया। विदेशी खिलाड़ियों के वीजा पर भी रोक है। आईपीएल शुरू होने के बाद कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। उन सभी के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

यह भी पढ़ें:IPL 2020: 3 टीमें जो इस बार सबसे ज्यादा कमजोर हैं

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के अहम खिलाड़ी और कप्तान हैं। उनके बल्ले से शुरू में रन बनने के बाद टीम के कुल स्कोर में अच्छा इजाफा होता है। वॉर्नर को आईपीएल में खेलने का ख़ासा अनुभव है। अब तक उन्होंने 126 मैचों में 4706 रन बनाए हैं। इस दौरान वॉर्नर के बल्ले से 4 शतक और 44 अर्धशतक निकले हैं। टॉप बल्लेबाजों में उनका नाम आता है। इस अबर भी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप स्थान प्राप्त कर सकते हैं। उनकी प्रतिभा और अनुभव को देखते हुए ऐसा होते हुआ देखा जा सकता है।

1 / 3 NEXT
Published 18 Mar 2020, 18:12 IST
Advertisement
Fetching more content...