IPL 2020: 3 बल्लेबाज जो इस बार सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहाँ कई नए खिलाड़ियों को मौका मिलता है और यहाँ खेलने के बाद वे अपने देश के लिए भी खेल चुके हैं। भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए आईपीएल एक अहम टूर्नामेंट समझा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से सजे हुए इस टूर्नामेंट का इन्तजार दर्शकों को मार्च से ही है और अब एक बार फिर उन्हें आईपीएल में शानदार मैचों का आनन्द उठाने का मौका मिलेगा।

कोरोना वायरस के कारण इस बार आईपीएल को देरी से शुरू करने का निर्णय लिया गया। यूएई में सितम्बर महीने में आईपीएल का आगाज करने का निर्णय लिया गया है। सभी टीमों को इससे पहले ट्रेनिंग सेशन से गुजरना होगा। उसके बाद टूर्नामेंट शुरू होगा। कोरोना वायरस के कारण खिलाड़ी भी अपने घरों में ही कैद रहे हैं इसलिए उन्हें भी यही इंतजार है कि कब खेल शुरू होगा। देशी-विदेशी खिलाड़ियों से सजी हुई इस लीग में खेलने के लिए हर खिलाड़ी उत्साह से भरा रहता है। दर्शकों का भी उन्हें उतना ही प्यार और सम्मान मिलता है। इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जो इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में 3 अलग टीमों से फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी

आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप के 3 सम्भावित बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के अहम खिलाड़ी और कप्तान हैं। उनके बल्ले से शुरू में रन बनने के बाद टीम के कुल स्कोर में अच्छा इजाफा होता है। वॉर्नर को आईपीएल में खेलने का ख़ासा अनुभव है। अब तक उन्होंने 126 मैचों में 4706 रन बनाए हैं। इस दौरान वॉर्नर के बल्ले से 4 शतक और 44 अर्धशतक निकले हैं। टॉप बल्लेबाजों में उनका नाम आता है। इस अबर भी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप स्थान प्राप्त कर सकते हैं। उनकी प्रतिभा और अनुभव को देखते हुए ऐसा होते हुआ देखा जा सकता है।

विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इस सीजन भी वे सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में सबसे ऊपर रह सकते हैं। उन्होंने अब तक 177 मैचों में 5412 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं। विराट कोहली इस सीजन में फिर अपने बल्ले से जबरदस्त खेल दिखाते हुए अन्य टीमों के गेंदबाजों के लिए सिर दर्द साबित हो सकते हैं और ऐसा होने के पूरे आसार है।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनका बल्ला जब भी चलता है तब गेंदबाज को नहीं देखते हुए सिर्फ गेंद को देखने में विश्वास करता है। 188 आईपीएल मैचों में रोहित शर्मा ने 4898 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 36 अर्धशतक आये हैं। उन्होंने कप्तानी के अलावा टीम की बल्लेबाजी को भी लीड किया है। जब वे क्रीज पर होते हैं तो अन्य खिलाड़ियों में आत्म-विश्वास भरा रहता है और टीम सफलता के शिखर छूती है। इस बार आईपीएल में रोहित शर्मा के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकलने की उम्मीद के एज सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now