Create
Notifications

IPL 2020 - 3 दिग्गज खिलाड़ी जो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए

महेंद्र सिंह धोनी 
महेंद्र सिंह धोनी 
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा। लगभग डेढ़ महीने तक चले इस टूर्नामेंट का आज आखिरी दिन है और आज पता चल जाएगा कि इस सीजन का विजेता कौन होगा। आईपीएल 2020 का फाइनल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच होगा। दोनों ही टीमों ने लीग स्टेज में शानदार क्रिकेट खेली है , हालांकि मुंबई ने दिल्ली की अपेक्षा ज्यादा शानदार प्रदर्शन किया। वहीं दिल्ली का प्रदर्शन शुरुआत में शानदार रहा था लेकिन लीग के अंतिम मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

बात की जाए अगर इस सीजन बल्लेबाजों के प्रदर्शन की तो कई दिग्गज बल्लेबाज इस आईपीएल में अपनी ख्याति के मुताबिक नहीं खेल पाए, वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों ने इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया। क्रिस गेल ने एक बार फिर साबित किया कि टी-20 प्रारूप के सबसे बड़े बल्लेबाज क्यों हैं, गेल ने इस आईपीएल में जितने भी मैच खेले उसमे अपनी छाप छोड़ी। इसके अलावा एबी डीविलियर्स, फाफ डू प्लेसी इन सभी सीनियर खिलाड़ियों ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के 3 युवा खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 लीग स्टेज में फ्लॉप रहे

हालांकि इस सीजन कई दिग्गज बल्लेबाज ऐसे रहे जो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए उनकी खराब फार्म का खामियाजा उनकी टीमों को भुगतना पड़ा। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन तीन दिग्गज बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने इस सीजन एक भी अर्धशतक नहीं बनाया:

#3 ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल 
ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया का यह आक्रामक बल्लेबाज इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा था। पंजाब की टीम को उम्मीद थी कि मैक्सवेल मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करेंगे और टीम को सफलता दिलाएंगे , लेकिन मैक्सवेल पूरे सीजन अपनी बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करते हुए नजर आए। ग्लेन मैक्सवेल ने इस सीजन खेले 13 मैचों में मात्र 108 रन बनाए और उनके नाम इस सीजन एक भी अर्धशतक नहीं है।

#2 ऋषभ पंत

 ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। पंत पूरे सीजन में अपने धीमी बैटिंग के कारण भी आलोचकों के निशाने रहें। पंत ना तो कोई बड़ी पारी खेल पाए और ना ही वह पहले की तरह ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

पंत की खराब बल्लेबाजी की वजह से दिल्ली को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद दिल्ली फाइनल तक पहुंच गई। टीम को उम्मीद होगी कि उनका यह खिलाड़ी फाइनल में जरूर अच्छा परफॉर्म करें। पंत ने इस सीजन खेले 13 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है।

#1 महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी 
महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद मैदान पर उतरे थे। उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि काफी लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे एम एस धोनी अपने बल्ले का जलवा दिखाएंगे। हालांकि धोनी इस आईपीएल के सीजन में पूरी तरह से लय में नजर ही नहीं आए।

धोनी ना तो गेंद को सही से टाइम कर पा रहे थे और ना ही वह बड़ी पारी खेलने में सफल हुए। एम एस धोनी सीजन खेलें 14 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और मात्र 200 रन बनाने में सफल हुए। धोनी की असफलता ही चेन्नई की टीम का प्लेऑफ में ना पहुंचने का एक बड़ा कारण रही।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now