Create
Notifications

IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था 

Enter caption
मयंक मेहता

आईपीएल 2020 से पहले सभी टीमों ने अपने द्वारा रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी कर दिया है। रिलीज किए गए खिलाड़ियों की नीलामी अब 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी, जहां सभी टीमों की नजर टीम में बैलंस बनाने पर होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को छोड़ा है। इसके अलावा कुछ टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया, उसने सभी को हैरान कर दिया। पीयूष चावला, जयदेव उनादकट, कॉलिन इंग्रम उन कुछ बड़े खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें रिलीज किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

अब हम उन 3 खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालेंगे, जिन्हें उनकी टीमों द्वारा रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था:

#3) सैम करन (किंग्स XI पंजाब)

सैम करन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी
सैम करन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी

किंग्स XI पंजाब ने सैम करन को 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्होंने 9 मैचों में 10 विकेट लिए और बल्ले के साथ एक अर्धशतक के दम पर 172.72 की स्ट्राइक रेट से 95 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैट्रिक लेकर टीम को मैच भी जिताया था।

करन को जितने मौके मिले थे, उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। करन को अगर पंजाब की टीम रिटेन करती है, तो वो टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते थे। पंजाब को नीलाी में करन को दोबारा खरीदे का प्रयास करना चाहिए।

#2) शिमरोन हेटमायर (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले साल काफी उम्मीदों के साथ शिमरोन हेटमायर को खरीदा था, लेकिन वो टीम के ज्यादा योगदान नहीं कर पाए थे और बीच सीजन में ही आरसीबी ने उन्हें काफी मुकाबलों के लिए ड्रॉप भी कर दिया था। हेटमायर ने 5 मुकाबलों में सिर्फ 90 रन ही बनाए, लेकिन उसमें एक 75 रनों की बेहतरीन पारी शामिल थी।

हालांकि आरसीबी ने आखिरी लीग मुकाबले में हेटमायर को मौका दिया था और उन्होंने दिखाया था कि वो किस तरह के बल्लेबाज हैं। उनके ऊपर विश्वास टीम मैनेजमेंट को दिखाना चाहिए था, क्योंकि वो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और उनके रहने से टीम का मध्यक्रम भी मजबूत रहता।

#1) क्रिस लिन (कोलकाता नाइटराइडर्स)

क्रिस लिन ने केकेआर के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं
क्रिस लिन ने केकेआर के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं

इस साल जितने खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है, उसमें सबसे ज्यादा हैरानी क्रिस लिन केे नाम को देखकर ही हुई है। लिन ने केकेआर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और पिछले सीजन में भी उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा था। लिन ने 13 मुकाबलों में 31.15 की औसत और 139.65 के स्ट्राइक रेट से 403 रन बनाए। इसमें 4 अर्धशतक भी शामिल थे।

लिन के पास आक्रमक तरीके से खेलने की काबिलियत है और वो पावरप्ले का अच्छे से उपयोग करना भी जानते हैं। निश्चित ही केकेआर की तरफ से लिन को बाहर करना एक चौंकाना वाला फैसला है। हालांकि देखना होगा कि किस दूसरे खिलाड़ी पर भरोसा जताते हैं या लिन को ही कम प्राइस में दोबारा अपनी टीम में शामिल करते हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...