IPL 2020: रिलीज किए गए 3 विदेशी बल्लेबाज़ जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खरीदना चाहिए

आईपीएल 2019 में विकेट लेने के बाद आरसीबी की टीम
आईपीएल 2019 में विकेट लेने के बाद आरसीबी की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी तैयारी शुरु कर दी है। ट्रेड विंडो 19 दिसंबर को कोलकाता में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी और उसके लिए सभी टीमें मंथन में जुट चुकी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है, जो आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब है। पिछले कुछ वर्षों से इस टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, और साल 2019 के आईपीएल में यह टीम 11 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान पर रही थी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: तीन खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कभी रिलीज नहीं करेगी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस साधारण प्रदर्शन का एक बड़ा कारण कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भरता है। 2019 में, कोहली और डिविलियर्स 464 और 442 रन के साथ अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। पार्थिव पटेल 373 रनों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर थे, लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज 250 तक भी नहीं पहुंच सका था।

आज इस लेख में हम रिलीज किए गए ऐसे 3 विदेशी बल्लेबाज़ की बात करेंगे, जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खरीदकर अपना बल्लेबाज़ी क्रम मज़बूत कर सकती है।

#3 मार्टिन गप्टिल

हैदराबाद के लिए बल्लेबाज़ी करते मार्टिन गप्टिल
हैदराबाद के लिए बल्लेबाज़ी करते मार्टिन गप्टिल

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल को आरसीबी की टीम में शामिल किया जा सकता है। मार्टिन गप्टिल 2019 के आईपीएल सीजन में हैदराबाद के लिए खेले थे, लेकिन सलामी बल्लेबाज़ के रूप में ज़्यादा मौके नही देने ने के कारण हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिलीज़ कर दिया। गप्टिल एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ के साथ एक शानदार फील्डर भी हैं। 82 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 133.3 के स्ट्राइक रेट से 2386 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 एविन लुईस

मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए एविन
मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए एविन

वेस्टइंडीज़ के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज़ एविन लुईस पर नीलामी में आरसीबी के खेमे की पूरी नज़र होगी। मुंबई के लिए दो सीजन खेलने के बाद उन्हें टीम ने 2020 के सीजन से पहले रिलीज़ कर दिया है।

लुईस ने मुंबई के लिए 16 मुकाबलों में 131 के स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए। अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी के नाम दो शतक भी हैं।

#1 क्रिस लिन

बल्लेबाज़ी करते हुए क्रिस लिन
बल्लेबाज़ी करते हुए क्रिस लिन

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल नीलामी से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ क्रिस लिन को टीम से रिलीज़ किया। दाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने पिछले तीन सालों में लगातार 250 से ज़्यादा रन बनाए और टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलवाई।

आईपीएल में लिन ने 41 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 140.65 के स्ट्राइक रेट से 1280 रन बनाए। लिन के नाम आईपीएल में 10 अर्धशतक भी दर्ज है। आरसीबी की टीम लिन को एक सलामी बल्लेबाज़ के विकल्प के साथ-साथ एक मध्य क्रम बल्लेबाज़ के रूप में टीम में शामिल कर सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now