Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: रिलीज किए गए 3 विदेशी बल्लेबाज़ जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खरीदना चाहिए

Shreya Jain
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Published Nov 19, 2019
Nov 19, 2019 IST

आईपीएल 2019 में विकेट लेने के बाद आरसीबी की टीम
आईपीएल 2019 में विकेट लेने के बाद आरसीबी की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी तैयारी शुरु कर दी है। ट्रेड विंडो 19 दिसंबर को कोलकाता में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी और उसके लिए सभी टीमें मंथन में जुट चुकी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है, जो आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब है। पिछले कुछ वर्षों से इस टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, और साल 2019 के आईपीएल में यह टीम 11 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान पर रही थी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: तीन खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कभी रिलीज नहीं करेगी 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस साधारण प्रदर्शन का एक बड़ा कारण कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भरता है। 2019 में, कोहली और डिविलियर्स 464 और 442 रन के साथ अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। पार्थिव पटेल 373 रनों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर थे, लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज 250 तक भी नहीं पहुंच सका था।

आज इस लेख में हम रिलीज किए गए ऐसे 3 विदेशी बल्लेबाज़ की बात करेंगे, जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खरीदकर अपना बल्लेबाज़ी क्रम मज़बूत कर सकती है।


#3 मार्टिन गप्टिल 

हैदराबाद के लिए बल्लेबाज़ी करते मार्टिन गप्टिल
हैदराबाद के लिए बल्लेबाज़ी करते मार्टिन गप्टिल

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल को आरसीबी की टीम में शामिल किया जा सकता है। मार्टिन गप्टिल 2019 के आईपीएल सीजन में हैदराबाद के लिए खेले थे, लेकिन सलामी बल्लेबाज़ के रूप में ज़्यादा मौके नही देने ने के कारण हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिलीज़ कर दिया। गप्टिल एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ के साथ एक शानदार फील्डर भी हैं। 82 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 133.3 के स्ट्राइक रेट से 2386 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...