IPL 2020: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खरीदना चाहिए

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन पिछले सीजन में निराशाजनक रहा था
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन पिछले सीजन में निराशाजनक रहा था

आईपीएल 2020 के लिए नीलामी अगले महीने कोलकाता में होने वाली हैं। इससे पहले सभी टीमों ने अपने द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी कर दिया। पिछले सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी अपनी टीम से 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया है।

आरसीबी ने अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं और टीम में कोच के तौर पर माइक हेसन को भी शामिल किया है। निश्चित ही सभी उम्मीद कर रहे हैं कि टीम अगले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहली बार खिताबी जीत दर्ज करने में कामयाब होंगे।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

इस बीच हम नजर डालेंगे रिलीज किए गए उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खरीदना चाहिए:

#)क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगले सीजन से पहले मार्कस स्टोइनिस और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के रूप में दो विदेशी ऑलराउंडर को रिलीज कर दिया। अब आरसीबी को टीम को बेहतर करने के लिए एक ऑलराउंडर की जरूरत है, जोकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अपना योगदान दे पाए। क्रिस मॉरिस टीम के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

मॉरिस ने आईपीएल में अबतक खेले 61 मुकाबलों में 7.98 की इकॉनमी रेट से 69 विकेट लिए हैं और बल्ले के साथ 157.62 की शानदार स्ट्राइक रेट से 517 रन बनाए। भले ही पिछला सीजन मॉरिस का इतना शानदार नहीं रहा, लेकिन फिर भी उनका अनुभव आरसीबी के काफी काम आ सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# एंड्रू टाई

Enter caption

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पिछले कुछ सीजन में सबसे बड़ी परेशानी का कारण उनकी गेंदबाजी रही है। आरसीबी ने इस साल डेल स्टेन, टिम साउदी और नाथन कुल्टर-नाइल को रिलीज किया और अब नीलामी में उनकी नजर एक अच्छे विदेशी तेज गेंदबाज के ऊपर होगी, जो डेथ में बेहतर गेंदबाजी कर पाएं।

किंग्स XI पंजाब ने एंड्रू टाई को रिलीज कर दिया है और निश्चित ही आरसीबी को उन्हें खरीदना चाहिए। टाई के टीम के साथ जुड़ने गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी। टाई ने अभी तक आईपीएल में खेले 26 मुकाबलों में 8.30 की इकॉनमी रेट से 39 विकेट चटकाए हैं। टाई की गिनती डेथ ओवर्स के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है।

मॉरिस इस समय चोटिल चल रहे हैं, लेकिन अगर वो पूरी तरह से फिट रहते हैं तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जरूर खरीदना चाहिए।

#दीपक हूडा

दीपक हूडा सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 2016 में आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं
दीपक हूडा सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 2016 में आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का टॉप ऑर्डर काफी मजबूत है। पार्थिव पटेल, विराट कोहली और एबी डीविलियर्स टीम की बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं। हालांकि टीम का मध्यक्रम इतना मजबूत नजर नहीं आता है और इसी वजह से कोहली और डीविलियर्स के ऊपर काफी दबाव आ जाता है।

टीम ने भले ही मोइन अली और शिवम दुबे को रिटेन किया है, लेकिन टीम को एक भारतीय बल्लेबाज की जरूरत है, जोकि टीम को मजबूती देंगे। इसी वजह से इस साल सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिलीज किए गए दीपक हूडा इस रोल में फिट बैठ सकते हैं।

हूडा को पिछले सीजन में ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन अपने आईपीएल करियर में हूडा ने 61 मुकाबलों में 127.18 की स्ट्राइक रेट से 524 रन बनाए हैं। गेंद के साथ उन्होंने 7 विकेट भी चटकाए हैं। इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट में हूडा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता