Create
Notifications

IPL 2020: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दोबारा टीम में शामिल करना चाहिए

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स
विराट कोहली और एबी डिविलियर्स
akhilesh.tiwari19
visit

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें, तो 2019 के आईपीएल में इस टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा । टीम ने 14 मैचों में से केवल 5 में ही जीत हासिल की और अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही । आरसीबी के कई पुराने दिग्गज खिलाड़ी अब टीम से बाहर हो चुके हैं, जिसका इस टीम पर काफी गहरा असर पड़ा है।

हालांकि 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी के जरिए टीम प्रबंधन एक बार फिर से मजबूत टीम बनाने की कोशिश करेगी। इससे पहले आज हम आपको आरसीबी के साथ जुड़े ऐसे पुराने 4 स्टार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आरसीबी को एक बार फिर से टीम में शामिल करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आईपीएल के 3 मैच विनर खिलाड़ी जो शायद आपको याद नहीं होंगे

जानिए कौन हैं वो 4 मैच विनर खिलाड़ी :-

#4 ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड
ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड साल 2016 और 2017 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने इन दोनों सीजन में कुल 10 मैच खेले थे और 138.51 की स्ट्राइक रेट से कुल 205 रन बनाए थे। ट्रेविस को शायद उतने मौके नहीं मिले, जितने मिलने चाहिए थे। अगर उन्हें दोबारा मौका मिले तो वह मध्यक्रम में एक बेहतरीन बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई उनकी 47 गेदों में 75 रनों की पारी इस बात को साबित करती है कि उनमें काफी काबिलियत है। यही नहीं 72 टी20 मैचों में 1808 रन बना चुके इस बेहतरीन खिलाड़ी को पिछले दो सीजन से कोई भी खरीददार नहीं मिला, जो एक दुर्भाग्य की बात है। ऐसे में आरसीबी को एक बार फिर से ट्रेविस हेड को 2020 के आईपीएल के लिए टीम में शामिल करना चाहिए।

#3 रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

इस लिस्ट में तीसरा नाम है रॉबिन उथप्पा का। 34 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज और 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा पर एक बार फिर से आरसीबी को भरोसा जताना चाहिए। उथप्पा 2009 और 2010 के सीजन में आरसीबी की टीम का हिस्सा थे ।

हालांकि आरसीबी की ओर से उथप्पा ने उतना शानदार प्रदर्शन नहीं किया लेकिन इस खिलाड़ी ने 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल का दूसरा खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उथप्पा सातवें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, उन्होंने केकेआर की ओर से उस सीजन में 660 रन बनाए थे। आईपीएल करियर में कुल 4411 रन बनाने वाले उथप्पा पर आरसीबी को एक बार फिर से विश्वास जताना चाहिए।

#2 रिली रोसो

रिली रोसो
रिली रोसो

रिली रोसो ने 2014 और 2015 के सीजन में आरसीबी की ओर से आईपीएल खेला है, जिसमें उन्होंने पांच मैचों में कुल 53 रन बनाए था। खराब प्रदर्शन के कारण वह टीम और लीग दोनों में वापसी करने में असफल रहे। हालांकि रिली ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इस खिलाड़ी ने अपने टी20 करियर में 4245 रन रन बनाए हैं। 30 साल के इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक बार फिर से उन्हें टीम में शामिल करना चाहिए।

#1 इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन के लिए साल 2019 शानदार रहा। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के खिताब पर पहली बार कब्जा किया। इसके अलावा उन्होंने अपने टी20 करियर में भी अभी तक कुल 6185 रन बनाए हैं।

2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल खेल चुके इयोन मोर्गन के पास लंबे-लंबे शॉट खेलने की बेहतरीन क्षमता है। इसके अलावा एक कप्तान और मैच विनिंग खिलाड़ी के रूप में भी यह खिलाड़ी काफी अनुभव रखता है। ऐसे में आरसीबी को इस खिलाड़ी को टीम में दोबारा शामिल करने को लेकर विचार करना चाहिए। बताते चलें कि मोर्गन ने आरसीबी के अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से भी आईपीएल खेला है।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now