Create
Notifications
Advertisement

IPL 2020 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अनुमानित विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बार ऑक्शन कुछ बड़े विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा है
  • जानिये वो कौन से चार विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्हें प्लेइंग XI में पहले मौका मिल सकता है
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 19 Mar 2020, 13:44 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) हमेशा एक ऐसी टीम की तरह दिखती है जिसमे टूर्नामेंट जीतने की काबिलियत है परंतु हर साल उनके हाथ नाकामी ही लगती है। पिछले तीन सीजन में से दो सीजन वो अंकतालिका में सबसे नीचे रहे तथा एक बार भी प्लेऑफ तक नहीं पहुंचे। कोहली की इस बार यह पूरी कोशिश होगी कि वो अपनी टीम के समर्थकों को इस बार निराश ना करें।

आरसीबी की सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजी में गहराई की कमी और उचित डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाजों की अनुपस्थिति थी। यही कारण था कि हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के दौरान, आरसीबी ने आरोन फिंच, क्रिस मॉरिस, केन रिचर्डसन और डेल स्टेन जैसे विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। वैसे तो आरसीबी की टीम इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है लेकिन देखना होगा कि वह आईपीएल में किन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरते हैं क्योंकि उनके पास अच्छे खासे विदेशी विकल्प मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अनुमानित विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको चार ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए सबसे पहले प्लेइंग XI में खेल सकते हैं:

#1 आरोन फिंच 


आरोन फिंच 
आरोन फिंच 

4.40 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा बने आरोन फिंच टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ सकते हैं। पिछले सीजन टीम के खराब प्रदर्शन करने का एक प्रमुख कारण यह था कि टीम के सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे और इसीलिए इस साल आरसीबी ने फिंच को टीम में शामिल किया है। फिंच एक बेहतरीन विस्फोटक बल्लेबाज है और इस वक्त अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं, ऐसे में उनका प्लेइंग XI में खेलना तय है।

#2 एबी डीविलियर्स


एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

 एबी डीविलियर्स अगर किसी भी स्क्वाड में हो और उस टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐसा ना हो तो इस बात को समझना थोड़ा मुश्किल ही होगा। एबी डीविलियर्स ने लगातार आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। विराट कोहली के बाद वो इस टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी हैं और मध्यक्रम में रहकर वो पारी को नियंत्रित करने की क्षमता रखते हैं। डीविलयर्स का प्लेइंग XI में स्थान पक्का है और इसमें शायद ही किसी को संदेह होगा।


1 / 2 NEXT
Published 19 Mar 2020, 13:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit