IPL 2020 - 10 में से 9 बेस्ट गेंदबाज वर्ल्ड क्रिकेट में इस वक्त स्पिनर ही हैं - शेन वॉर्न

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

क्रिकेट (Cricket) इतिहास के सबसे महान लेग स्पिनर्स में से एक शेन वॉर्न (Shane Warne) इस बात से खुश हैं कि इस वक्त टी20 क्रिकेट और खासकर आईपीएल (IPL) में लेग स्पिनर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। शेन वॉर्न के मुताबिक किसी ने भी नहीं सोचा था कि स्पिन गेंदबाज टी20 क्रिकेट में सर्वाइव कर पाएंगे लेकिन इस समय दुनिया के 10 बेहतरीन गेंदबाजों में से 9 स्पिनर ही हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के फेसबुक पेज पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में शेन वॉर्न ने लेग स्पिन गेंदबाजी को लेकर बात की। पहले टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादातर ऑफ स्पिनरों को लेना पसंद करती थीं लेकिन अब ट्रेंड चेंज हो गया है।

शेन वॉर्न से जब पूछा गया कि एक लेग स्पिनर टी20 क्रिकेट में कैसे सफल हो सकता है। तो उस पर उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से टी20 क्रिकेट और आईपीएल में इतने बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों का होना शानदार है। जब टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई थी तो लोगों ने सोचा था कि अब स्पिन गेंदबाजों का महत्व नहीं रह जाएगा लेकिन स्पिनर्स काफी सफल रहे हैं। मेरे हिसाब से वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप-10 गेंदबाजों में से 9 स्पिनर ही हैं और खासकर लेग स्पिनर हैं। ये देखकर अच्छा लग रहा है कि टी20 क्रिकेट में विकेट निकालने के लिए लेग स्पिन एक बड़ा हथियार बन गया है। इस समय आईपीएल में भी कई बेहतरीन लेग स्पिनर हैं।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे के लिए चोटिल ड्वेन ब्रावो की जगह रोमारियो शेफर्ड को शामिल किया गया

शेन वॉर्न ने आईपीएल के लेग स्पिनर्स के बारे में दिया बयान

आईपीएल में खेलने वाले लेग स्पिनर्स के बारे में भी शेन वॉर्न ने बयान दिया। उन्होंने कहा,

हम बहुत लकी हैं कि हमारी टीम में श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया के रूप में दो लेग स्पिनर हैं। राशिद खान एक बहुत खतरनाक गेंदबाज हैं। इस फॉर्मेट में वो एक जबरदस्त गेंदबाज हैं। वहीं आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इसके अलावा और भी कई गेंदबाज हैं जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जिन्होंने उस फॉर्मेट में भी सफलता हासिल की जिसमें उनसे उम्मीद नहीं थी

Quick Links

App download animated image Get the free App now