Create
Notifications

आईपीएल 2020 - आरसीबी ने केन रिचर्डसन की जगह एडम जैम्पा को किया शामिल

एडम जैम्पा
एडम जैम्पा
SENIOR ANALYST
Modified 01 Sep 2020
न्यूज़

आईपीएल 2020 के आगाज से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। आरसीबी ने तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैम्पा को अपनी टीम में शामिल किया है। केन रिचर्डसन ने अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। इसी वजह से आरसीबी ने अब जैम्पा को उनकी जगह शामिल किया है।

एडम जैम्पा के आने से आरसीबी का स्पिन विभाग और मजबूत हो गया है। टीम में पहले से ही युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और मोईन अली जैसे दिग्गज स्पिनर मौजूद हैं।

आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ टीम ऑपरेशंस माइक हेसन ने कहा कि केन रिचर्डसन के इस आईपीएल सीजन उपलब्ध ना होने से हम काफी निराश हैं। हालांकि जब हमें पता चला कि केन के बच्चे का जन्म आईपीएल के दौरान ही होने वाला है तो फैमिली के पास रहने के लिए हमने उनको पूरा सपोर्ट किया।

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले 2 खिलाड़ी

माइक हेसन ने आगे कहा कि यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए हमें एक और लेग स्पिनर टीम में शामिल करने का मौका मिल गया। एडम जैम्पा आईपीएल में युजवेंद्र चहल के कवर के तौर पर होंगे और स्पिन फ्रेंडली पिच होने प वो अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर भी मौजूद रहेंगे।

केन रिचर्डसन को आरसीबी ने 4 करोड़ में खरीदा था

केन रिचर्डसन को आरसीबी ने 4 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा था। वहीं दूसरी तरफ एडम जैम्पा ने भारत के दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को लिमिटेड ओवर्स में 7 बार आउट किया हुआ है। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को 5 बार अपना शिकार बनाया है। जैम्पा इससे पहले आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेल चुके हैं।

आपको बता दें कि केन रिचर्डसन और एडम जैम्पा दोनों इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 4 सितंबर से सीरीज की शुरुआत होगी। दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: वॉर्म अप मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा शतक, आरोन फिंच की टीम को हराया

Published 01 Sep 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now