Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: आईपीएल 2020 की नीलामी दिसंबर में हो सकती है- रिपोर्ट

ANALYST
न्यूज़
Published 27 Sep 2019, 10:22 IST
27 Sep 2019, 10:22 IST

आईपीएल अगले साल होगा
आईपीएल अगले साल होगा

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन का नीलामी कार्यक्रम इस साल दिसंबर में हो सकता है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार ऑक्शन दिसंबर में होगा और टूर्नामेंट 2020 में अप्रैल में खेला जाएगा। इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस छोटी नीलामी प्रकिया में सैलरी कैप के लिए 3 करोड़ रूपये का इजाफा किया गया है। इसका मतलब यह हुआ कि टीमें अपने खिलाड़ियों के लिए 86 करोड़ रूपये तक खर्च कर पाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कोच के लिए चार नामों का चयन कर लिया है। इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लोवर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन लेहमन, माइक हसी, जॉर्ज बैली के नाम इस शॉर्ट लिस्ट की गई सूची में शामिल हैं। माइक हेसन ने अपने दो साल का अनुबंध को खत्म करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम डायरेक्टर का पद ग्रहण किया है, इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कोच की जगह खाली हो गई।

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री ने ऋषभ पन्त वाले मामले पर कहा, मैं यहां तबला बजाने आया हूं क्या?

हेसन की नियुक्ति के अलावा आरसीबी ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच को हेड कोच की भूमिका दी ही। पूर्व भारतीय खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम को बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका मिली है, तो शंकर बासु को स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच की जिम्मेदारी मिली ही। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे बड़े खिलाड़ी होने के बावजूद आरसीबी अब तक एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीत पाई है।

माइक हेसन ने हाल ही में विराट कोहली द्वारा चीजों को नियंत्रण करने की बातों को खारिज किया गया था। यह भी कहा गया था कि उनकी कप्तानी अच्छी है और इसमें बदलाव की कोई गुंजाइश नजर नहीं आती। दिसंबर में होने वाली नीलामी पर दर्शकों की नजरें रहेंगी, इसकी तारीख आनी अभी बाकी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 00:36 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...