IPL 2020 - विराट कोहली ने बनाये नए कीर्तिमान, गौतम गंभीर के रिकॉर्ड की बराबरी 

Photo- IPL
Photo- IPL

शनिवार रात हुए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आसानी के साथ 32 रनों से हरा दिया। बैंगलोर की जीत के हीरो उनके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रहे। विराट कोहली ने 52 गेंदों पर 90 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली। इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी बनाये, जिसमें उन्होंने एक कप्तान के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। विराट कोहली ने गौतम गंभीर के 31 अर्धशतकों की बराबरी की। गौतम गंभीर ने भी कप्तान के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा 31 अर्धशतक लगाएं हैं। इस रिकॉर्ड के अलावा विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ भी एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। किसी भी कप्तान के द्वारा चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड विराट कोहली के आंकड़ों में दर्ज हो गया है।

चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला खूब चला। पहले 15 ओवर तक उन्होंने पारी को संभाला लेकिन अंतिम के 5 ओवरों में उन्होंने तबाड़तोड़ शॉट खेलने शुरू किये और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। अपनी 90 रनों की शानदार पारी के दौरान कोहली ने 4 चौके और 4 ही छक्के जड़े और टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया । कप्तान के तौर पर उनका आईपीएल में यह 31वां अर्धशतक था। उनके बाद गौतम गंभीर ने भी 31 अर्धशतक, एमएस धोनी और डेविड वॉर्नर के 22-22 और रोहित शर्मा के 21 अर्धशतक लिस्ट में शामिल हैं।

चेन्नई के खिलाफ एक कप्तान के तौर पर एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी हासिल किया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड केन विलियमसन के नाम था, जिन्होंने साल 2018 में 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। कप्तान कोहली का शानदार फॉर्म बैंगलोर के लिए आगामी टूर्नामेंट में लाभदायक होने वाला है। इस सीजन के पहले 3 मुकाबलों में कोहली बुरी तरह फ्लॉप हुए थे लेकिन पिछले 3 मुकाबलों में उन्होंने 2 अर्धशतक जमाये और अपनी फॉर्म वापसी का धमाकेदार ऐलान भी किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना आगामी मुकाबला सोमवार, 12 अक्टूबर को कोलकाता के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now