IPL 2020 - क्रिस गेल ने 99 रन पर आउट होने के बाद गुस्से में अपना बल्ला फेंका

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में 99 रनों की जबरदस्त ताबड़तोड़ पारी खेली। गेल ने 63 गेंद पर 6 चौके और 8 छक्के की मदद से 99 रन बनाए, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अपना शतक नहीं पूरा कर पाए।

शतक नहीं पूरा कर पाने का मलाल क्रिस गेल के ऊपर साफ दिखा और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड होने के बाद वो काफी गुस्से में दिखे। दरअसल क्रिस गेल जब 99 रन पर थे तभी जोफ्रा आर्चर ने उन्हें एक बेहतरीन यॉर्कर गेंद पर बोल्ड कर दिया। गेंद उनके पैरों को लगकर सीधा स्टंप में जा लगी और वो आउट हो गए। इस तरह से आउट होने के बाद गेल काफी गुस्से में दिखे और अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया। उन्होंने बहुत तेजी से अपना बल्ला जमीन पर दे मारा।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज कर देना चाहिए

क्रिस गेल के ऊपर लगा मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

क्रिस गेल के ऊपर इसी वजह से मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईपीएल का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए उन पर ये कार्रवाई की गई। क्रिस गेल ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत लेवल 1 का अपराध स्वीकार कर लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है। उनके अब 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ इस हार से किंग्स इलेवन पंजाब की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले खेलते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेन स्टोक्स ने धुआंधार पारी खेली और महज 26 गेंद पर 50 रन बनाए। वहीं संजू सैमसन ने 25 गेंद पर 48 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 20 गेंद पर 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: IPL में लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली 4 टीमें

Quick Links

App download animated image Get the free App now