IPL 2020 - सभी टीमों के प्लेऑफ में पहुँचने की संभावनाओं पर एक नजर

Photo- IPL
Photo- IPL

IPL 2020 में बहुत से रोमांचक मैच देखे गए। लीग मैचों के आखिरी सप्ताह में भी अभी तक हमें टॉप 4 टीमों का पता नहीं चला है लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन से बाहर हो गई यह स्पष्ट रूप से पता चल गया है। एक न्यूज़ वेबसाइट के अनुसार बाकी बची 7 टीम किस प्रकार आईपीएल 2020 के प्लेऑफ्स में अपनी जगह बना सकती है, आइये जानते हैं। कितने प्रतिशत चांस के साथ ये सभी टीमें अंतिम 4 में अपनी जगह बनाएगी।

  1. कोई भी टीम ज्यादा से ज्यादा 20 अंक ही हासिल कर पाएगी।
  2. 20 अंक के आंकड़े तक केवल तीन ही टीम पहुँच सकती है जिसमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम है।
  3. अगर इन तीनों टीमों में से कोई भी 20 अंक प्राप्त करता है तो बाकि दो टीम इस आंकड़े तक नहीं पहुंचेगी।
  4. इन तीन टीम के अलावा केवल पंजाब और कोलकाता 16 अधिकतम अंक तक पहुँच पाएंगी।
  5. राजस्थान रॉयल्स को अपने बचे दोनों मैच में जीत हासिल करनी होगी। अगर वो ऐसा करते है तो केवल 3% चांस के साथ ही वह नंबर 4 पर किसी टीम के साथ 14 अंक हासिल कर पाएंगे।
  6. सनराइजर्स हैदराबाद के मौके भी प्रतिशत के हिसाब से बहुत कम है। टीम को अपने 3 बचे मैच जीतने होंगे और अगर ऐसा करते है तो भी 7% के साथ ही वह 14 अंको पर किसी टीम के साथ अंतिम 4 में क्वालीफाई कर पाएंगे।
  7. मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर 95% के साथ अंतिम 4 में क्वालीफाई कर पाएंगे।
  8. कोलकाता या पंजाब टीम में से कोई एक टीम चौथे पायदान पर जा सकती है।
  9. केकेआर और पंजाब के नंबर 1 टीम बनने के बहुत कम चांस है। इन दोनों टीमों में से कोई एक अंक तालिका में पहला स्थान प्राप्त कर सकती है।
  10. चेन्नई इकलौती ऐसी टीम है जो आईपीएल से बाहर हो चुकी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now