Create
Notifications

आईपीएल 2020 - गौतम गंभीर ने आरसीबी टीम को लेकर दी प्रतिक्रिया

आरसीबी
आरसीबी
सावन गुप्ता

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में विराट कोहली ने कहा था कि आरसीबी की टीम 2016 के बाद इतनी बैलेंस्ड है। इस पर गंभीर ने कहा है कि अगर आरसीबी इससे पहले इतनी ज्यादा संतुलित नहीं थी तो कप्तान विराट कोहली को टीम चयन पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए था।

स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या इस बार आरसीबी की टीम ज्यादा संतुलित है, जैसा कि कप्तान विराट कोहली ने कहा है। इस पर गंभीर ने कहा कि अगर इससे पहले टीम ज्यादा अच्छी नहीं थी तो कप्तान विराट कोहली को खुद सेलेक्शन पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए था। उन्होंने कहा,

विराट कोहली 2016 से ही टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इसलिए अगर टीम का बैलेंस सही नहीं था तो उन्हें उस पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए था। मेरा अभी भी मानना है कि आरसीबी की बैटिंग ज्यादा मजबूत है। हालांकि इस बार अच्छी बात ये है कि उनके गेंदबाजों को 7 मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में नहीं खेलने होंगे। उन्हें अबुधाबी और दुबई में खेलने हैं जहां ग्राउंड बड़े हैं और चिन्नास्वामी की तरह विकेट भी फ्लैट नहीं है। इसी वजह से इस सीजन उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाज बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा क्रिस मॉरिस के आने से टीम का संतुलन काफी अच्छा हो गया है।

विराट कोहली ने कहा था कि इस बार आरसीबी की टीम ज्यादा बेहतर है

आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि आरसीबी की टीम 2016 के बाद अब ज्यादा बेहतर दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा था कि 2016 का जो आईपीएल सीजन था जिसे हम काफी पसंद करते हैं उसके बाद से अब इतनी बैलेंस टीम नजर आई है। अब हमें मैदान में प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

विराट कोहली ने कहा था कि हमारी टीम में इस बार सबसे ज्यादा ऑलराउंडर हैं। यही वजह है कि हमने क्रिस मॉरिस जैसे प्लेयर को इतनी महंगी बोली लगाकर खरीदा था। उनके पास काफी सारा अनुभव है। जितने भी युवा प्लेयर्स का चयन हमने किया है वो भी काफी बेहतरीन हैं। आरोन फिंच जैसा अनुभवी खिलाड़ी हमारे पास है तो वहीं जोश फिलिप जैसे युवा प्लेयर भी हैं।

ये भी पढ़ें: "अगर मोहम्मद नबी किसी और टीम में होते तो आईपीएल के सभी मैच खेलते"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...