Create
Notifications

IPL 2020 - राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को क्रिस गेल के साथ ओपन करना चाहिए : वीरेंदर सहवाग

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) के पूर्व मेंटर और दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिस गेल (Chris Gayle) की आईपीएल 2020 में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सहवाग का मानना है कि पंजाब टीम को अब किसी भी हाल में क्रिस गेल को आगामी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ अंतिम 11 में चुनना ही होगा। पंजाब की टीम के लिए यह साल ख़राब गुजर रहा है। टीम ने पहले 7 मुकाबलों में 6 गंवा दिए हैं, जबकि एक ही मुकाबले में उन्हें जीत हासिल हुई है। यह एकलौता मुकाबला विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम से ही था, जिसमें पंजाब को जीत हासिल हुई थी।

टी20 क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने अभी तक इस सीजन एक भी मुकाबला नहीं खेला है, वो अभी-अभी फ़ूड पोइस्निंग जैसी बीमारी से उबरे हैं और मैदान पर वापसी के लिए तैयार है। वीरेंदर सहवाग ने क्रिस गेल और पंजाब की टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा कि गेल का रिकॉर्ड आईपीएल में बहुत शानदार है। इसलिए उन्हें मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए। राहुल को तीसरे स्थान पर टीम के लिए बल्लेबाजी करनी चाहिए, जिससे बल्लेबाजी क्रम में भी संतुलन बन जाएगा। क्रिस गेल अब पूरी तरह ठीक है और बैंगलोर के खिलाफ उन्हें मौका देना चाहिए। सहवाग ने राहुल और गेल की जगह मयंक को सलामी बल्लेबाज के रूप गेल का जोड़ीदार चुना है।

क्रिस गेल ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाएं हैं। उन्होंने अभी तक 125 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41.13 की औसत से चार हजार से अधिक रन बनाये हैं। गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 326 छक्कों का रिकॉर्ड भी है, साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा 175 रनों की तूफानी पारी भी खेल इतिहास रचा था। क्रिस गेल के आने से पंजाब टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now