आईपीएल 2020 - रविंद्र जडेजा इस सीजन एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं

Nitesh
रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

आईपीएल 2020 का आगाज होने में बस एक दिन शेष बचा है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस सीजन का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस आईपीएल सीजन एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब हैं।

रविंद्र जडेजा इस वक्त आईपीएल में 2 हजार रन पूरा करने से सिर्फ 73 रन दूर हैं और अगर वो इस सीजन ये 73 रन बना लेते हैं तो फिर उनके आईपीएल में 2 हजार रन पूरे हो जाएंगे। वहीं जडेजा के नाम आईपीएल में 100 विकेट भी हैं। इसके बाद रविंद्र जडेजा आईपीएल में 2 हजार रन बनाने और 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक के आईपीएल इतिहास में ये कारनामा कोई और प्लेयर नहीं कर पाया है और रविंद्र जडेजा इसके बेहद करीब हैं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने इस सीजन के प्वॉइंट्स टेबल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, दिल्ली कैपिटल्स को पहले नंबर पर रखा

रविंद्र जडेजा आईपीएल के जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं

रविंद्र जडेजा 2012 आईपीएल सीजन से ही सीएसके का हिस्सा हैं। अभी तक वो कुल 170 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान 1927 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर आईपीएल में 48 रन रहा है। वहीं रविंद्र जडेजा ने इतने ही मैचों के दौरान 108 विकेट भी चटकाए हैं। रविंद्र जडेजा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं।

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ की थी। वो 2008 के पहले सीजन में राजस्थान की टीम का हिस्सा थे जिसे उन्होंने जीता था। इसके बाद वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का नियमित हिस्सा बन गए।

रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के कोर खिलाड़ियों में से एक हैं। हर सीजन वो अपनी टीम की तरफ से बैटिंग और बॉलिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं। इस आईपीएल सीजन भी वो ना केवल ये बड़ा रिकॉर्ड बनाना चाहेंगे बल्कि अपनी टीम को चैंपियन बनाने में योगदान भी देना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के दोबारा मैदान में वापसी करने से आईपीएल एक्स्ट्रा स्पेशल हो जाएगा - वीरेंदर सहवाग

Quick Links

App download animated image Get the free App now