IPL 2020 - पिछले 3 मैचों से हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही है - स्टीव स्मिथ

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में मिली हार के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस करारी शिकस्त के बाद बताया कि टीम की सबसे बड़ी कमजोरी क्या रही है। स्टीव स्मिथ के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स को पिछले 3 मुकाबलों में बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत नहीं मिली है।

राजस्थान रॉयल्स ने इस आईपीएल सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी। शारजाह में खेले गए अपने दोनों मुकाबलों में उन्होंने जीत हासिल की थी लेकिन शारजाह से बाहर निकलने के बाद उन्हें 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इन मैचों में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली है। स्टीव स्मिथ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बाद टीम की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया।

उन्होंने कहा " शुरुआत में जल्द विकेट गंवा देने से टीम दबाव में आ जाती है। पिछले 3 मैचों में हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली है। जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के अलावा हमें अपनी बैटिंग पर काम करने की जरुरत है।"

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स का बेंच स्ट्रेंथ इतना शानदार है कि उससे एक और आईपीएल टीम बन सकती है - रविचंद्रन अश्विन

स्टीव स्मिथ ने कहा कि टीम वापसी करने में सक्षम है

हालांकि स्टीव स्मिथ ने आगे ये भी कहा कि इन मैचों में मिली हार के बाद हमें घबराने की जरुरत बिल्कुल भी नहीं है। उनके मुताबिक टीम अभी भी अच्छी क्रिकेट खेल सकती है और बेन स्टोक्स के आ जाने के बाद बैलेंस काफी बढ़िया हो जाएगा।

स्टीव स्मिथ ने कहा " मुझे नहीं लगता कि इसमें ज्यादा पैनिक करने वाली कोई बात है। बस हमें एक प्लान बनाना है और अच्छी क्रिकेट खेलना है। पिछले 3 मैच से हम ऐसा नहीं कर पाए हैं लेकिन अब हमें चीजों को बदलना होगा और मोमेंटम हासिल करनी होगी।"

आपको बता दें कि अंक तालिका में खराब नेट रन रेट के कारण राजस्थान रॉयल्स सातवें स्थान पर पहुंच गई है। टीम की सबसे बड़ी समस्या उनका मिडिल ऑर्डर रहा है और कुछ मैचों में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि बेन स्टोक्स के आ जाने से टीम का बैलेंस काफी बढ़िया हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्हें आरसीबी को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now