आईपीएल 2020 - सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर सूर्यकुमार यादव को चुना है, जबकि क्विंटन डी कॉक को तीसरे नंबर पर रखा है।

4 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम में सुनील गावस्कर ने कई बड़े खिलाड़ियों को जगह दी। ओपनर और नंबर 3 पर चयन के बाद उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए इशान किशन का चयन किया। इसके बाद हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या को इस प्लेइंग इलेवन में रखा।

सुनील गावस्कर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में 3 प्रमुख तेज गेंदबाजों का चयन किया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल का चयन किया। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज के तौर पर सिर्फ राहुल चाहर को इस टीम में शामिल किया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 3 खिलाड़ी

वहीं सुनील गावस्कर ने ये भी बताया कि इस आईपीएल सीजन मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम में स्पिन गेंदबाजी के ज्यादा विकल्प नहीं हैं। उनके पास राहुल चाहर के रूप में ही एक स्पेशलिस्ट स्पिनर है। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या और अनुकूल रॉय ही दूसरे ऑप्शन हैं। अबुधाबी, दुबई और शारजाह की पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलती है, ऐसे में देखना ये है कि मुंबई इंडियंस इस चीज को किस तरह मैनेज करती है।

इसके अलावा सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस की दूसरी सबसे बड़ी कमजोरी उनका मिडिल ऑर्डर बताया। मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम में किरोन पोलार्ड, इशान किशन और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी हैं लेकिन गावस्कर का मानना है कि टीम मैनेजमेंट के सामने ये दुविधा होगी कि किस प्लेयर को किस पोजिशन पर भेजा जाए। उन्हें सोचना होगा कि नंबर 4 और नंबर 5 पर कौन खेलेगा।

सुनील गावस्कर की मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट/मिचेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के दोबारा मैदान में वापसी करने से आईपीएल एक्स्ट्रा स्पेशल हो जाएगा - वीरेंदर सहवाग

Quick Links

App download animated image Get the free App now