Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 4 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें पिछले 5 साल से भी ज्यादा समय से उनकी टीमों ने रिलीज नहीं किया

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Nov 09, 2019
Nov 09, 2019 IST

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

आईपीएल एक ऐसी टी-20 लीग है, जिसमें खिलाड़ियों का अलग-अलग टीमों में जाना लगा ही रहता है। अधिकतर खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियां हर साल रिलीज कर देती हैं और नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लेती हैं।

हालांकि आईपीएल के इतिहास में 4 विदेशी खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो पिछले 5 सालों से भी अधिक समय से एक ही फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं। आज हम उन्हीं 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्हें पिछले पांच साल से भी अधिक समय से उनकी टीमों ने रिलीज नहीं किया है।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेड ऑफ के जरिए रविचंद्रन अश्विन को किया शामिल, किंग्स XI पंजाब की टीम में युवा खिलाड़ी शामिल

एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स साल 2011 में रॉयल चैलेंजर बैंगलौर की टीम से जुड़े थे और तब से लेकर अब तक उन्हें आरसीबी ने रिलीज नहीं किया है। उनका हर आईपीएल में रिकॉर्ड शानदार रहा है, इसलिए आरसीबी को उन्हें रिलीज करने की कभी जरुरत ही नहीं पड़ी है।

एबी डीविलियर्स को आईपीएल 2011 की नीलामी में आरसीबी ने 5 करोड़ की रकम में खरीदा था और इस नीलामी के बाद से ही उन्होंने हर साल इस स्टार बल्लेबाज को रिटेन किया है। वर्तमान में वह 11 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट के साथ आरसीबी के साथ हैं।

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर को 5.5 करोड़ की कीमत में खरीदा था।सनराइजर्स के लिए यह डील काफी फायदेमंद रही, क्योंकि डेविड वॉर्नर ने टीम को कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिलाई। 1000 से ज्यादा आईपीएल रन बनाने वाले खिलाड़ियों में उनका औसत सबसे अच्छा है।

डेविड वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स को आईपीएल 2016 का चैंपियन भी बनाया था। पिछले 6 सालों से वह टीम के साथ बने हुए हैं। आईपीएल 2019 भी उनके लिए काफी अच्छा रहा था और उन्होंने ऑरेंज कैप हासिल किया था। वह साल 2017 में भी ऑरेंज कैप के विजेता बन चुके हैं। फिलहाल वह 12.5 करोड़ रूपये के साथ सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...