Create
Notifications

2 कारणों से ऋषभ पंत के कारण दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के खिलाफ रोमांच मैच में हार मिली

Photo : IPL
Photo : IPL
EXPERT COLUMNIST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को एक रन से हराते हुए बहुत अहम जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह इस सीजन की 5वीं जीत है और वो 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं, तो दिल्ली कैपिटल्स 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 171-5 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 170-4 का स्कोर ही बना पाई और वो एक रन से इस मैच को हार गए। एक समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली कैपिटल्स आसानी से इस मैच को जीत जाएगी, लेकिन उनकी हार का मुख्य कारण ऋषभ पंत ही रहे।

इस आर्टिकल में हम नजर डालेंगे कि कैसे ऋषभ पंत के कारण IPL 2021 में आरसीबी के खिलाफ हार मिली:

#) ऋषभ पंत का आखिरी ओवर मार्कस स्टोइनिस से कराना

Photo: IPL
Photo: IPL

दिल्ली कैपिटल्स ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। एबी डीविलियर्स को छोड़ दिया जाए, तो उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। 19 ओवर के बाद स्कोर 148-5 था और इस समय एबी डीविलियर्स 53 रन बनाकर खेल रहे थे।

हालांकि ऋषभ पंत ने कप्तानी करते हुए अपने गेंदबाजों के ओवर पर ध्यान ही नहीं दिया। 19वें ओवर तक तीनों तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा और आवेश खान के ओवर खत्म हो गए थे। गौर करने वाली बात यह थी कि पंत ने अमित मिश्रा से उनका आखिरी ओवर कराया ही नहीं, जिन्होंने 3 ओवर में 27 रन देकर ग्लेन मैक्सवेल का विकेट लिया था।

अंत में पंत ने आखिरी ओवर मार्कस स्टोइनिस को दिया, जोकि दिल्ली कैपिटल्स को काफी ज्यादा भारी पड़ा। एबीडी ने इस ओवर में 3 छक्कों के समेत 23 रन जोड़े, जिसके कारण आरसीबी का स्कोर 171-5 तक पहुंचा। मार्कस स्टोइनिस को आखिरी ओवर कराने का फैसला अंत में दिल्ली की हार का सबसे मुख्य कारण बन गया।

1 / 2 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now