Create
Notifications

3 प्रमुख बल्लेबाज जिनका इस IPL बहुत ही कम स्ट्राइक रेट रहा 

शुभमन गिल और स्टीव स्मिथ
शुभमन गिल और स्टीव स्मिथ
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 का रोमांच अभी तक जारी था लेकिन टूर्नामेंट में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुकाबले टाले जा रहे हैं। कई खिलाड़ी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों को लेकर अनिश्चितता बन गयी थी और ख़बरें थी कि टूर्नामेंट कुछ दिन रोककर फिर शुरू किया जायेगा लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना के कारण खिलाड़ियों और सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए सस्पेंड कर दिया है और इस टूर्नामेंट के दोबारा जल्द शुरू होने के कोई आसार नहीं है।

हालाँकि अभी तक इस सीजन जो भी मैच हुए हैं, उसमें कई मैचों में बल्लेबाजों के द्वारा ताबड़तोड़ पारियां देखने को मिली है। हाल ही में पोलार्ड और रायडू के बल्ले से विस्फोटक पारियां देखने को मिली थी। आईपीएल 2021 में जहां कई बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं, वहीं ऐसे भी प्रमुख बल्लेबाज देखने को मिले, जिनका स्ट्राइक रेट सवालों के घेरे में रहा।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

आईपीएल में जहां बल्लेबाजों को तेजी से खेलने की उम्मीद की जाती है लेकिन इन बल्लेबाजों ने अपने धीमे स्ट्राइक रेट से अपनी टीमों के लिए परेशानियां पैदा की। यह सभी बल्लेबाज प्रमुख खिलाड़ियों में आते हैं लेकिन इस सीजन इन्हें अपने खराब स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचनाएं झेलनी पड़ी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 प्रमुख बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 में बहुत ही कम स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

3 प्रमुख बल्लेबाज जिनका इस IPL बहुत ही कम स्ट्राइक रेट रहा

#1 डेविड वॉर्नर (110.28)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल में सालों तक अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बने डेविड वॉर्नर इस सीजन बल्ले के साथ आक्रामक खेल दिखाने में नाकाम साबित हुए। वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही कम है। वॉर्नर ने इस सीजन खेले 6 मैचों में 193 रन बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 110.28 का है। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण वॉर्नर को कप्तानी के पद से हटा दिया गया और साथ ही खराब बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट के कारण उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया।

#2 स्टीव स्मिथ (111. 82)

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा था। स्मिथ को शुरुआती मैचों में नहीं खिलाया गया था लेकिन रहाणे के खराब प्रदर्शन और टीम कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए उन्हें शामिल किया गया और नंबर 3 पर खेलने की जिम्मेदारी दी गई। स्मिथ के बल्ले से इस सीजन छोटी-छोटी पारियां देखने को मिली लेकिन उनकी यह पारियां बहुत ही कम स्ट्राइक रेट से आयीं। इस सीजन खेले 6 मैचों में स्मिथ ने 104 रन बनाए और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 34 रन का है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट मात्र 111.82 का है।

#3 शुभमन गिल (117.85)

शुभमन गिल
शुभमन गिल

आज कल युवा बल्लेबाजों से अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की उम्मीद की जाती है और खासकर कि जब कोई युवा ओपनिंग बल्लेबाज हों। हालांकि इस मामले में युवा शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट काफी कम है और केकेआर के लिए उन्होंने पॉवरप्ले में तेजी से रन नहीं बनाये हैं। गिल ने इस सीजन खेले 7 मैचों में 117.85 के स्ट्राइक रेट से 132 रन बनाये हैं। उनके कम स्ट्राइक रेट के कारण दवाब में दूसरे बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में कई बार अपना विकेट खो दिया।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...