Create
Notifications

3 प्रमुख बल्लेबाज जिनका इस IPL बहुत ही कम स्ट्राइक रेट रहा 

शुभमन गिल और स्टीव स्मिथ
शुभमन गिल और स्टीव स्मिथ
ANALYST
Modified 04 May 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) 2021 का रोमांच अभी तक जारी था लेकिन टूर्नामेंट में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुकाबले टाले जा रहे हैं। कई खिलाड़ी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों को लेकर अनिश्चितता बन गयी थी और ख़बरें थी कि टूर्नामेंट कुछ दिन रोककर फिर शुरू किया जायेगा लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना के कारण खिलाड़ियों और सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए सस्पेंड कर दिया है और इस टूर्नामेंट के दोबारा जल्द शुरू होने के कोई आसार नहीं है।

हालाँकि अभी तक इस सीजन जो भी मैच हुए हैं, उसमें कई मैचों में बल्लेबाजों के द्वारा ताबड़तोड़ पारियां देखने को मिली है। हाल ही में पोलार्ड और रायडू के बल्ले से विस्फोटक पारियां देखने को मिली थी। आईपीएल 2021 में जहां कई बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं, वहीं ऐसे भी प्रमुख बल्लेबाज देखने को मिले, जिनका स्ट्राइक रेट सवालों के घेरे में रहा।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

आईपीएल में जहां बल्लेबाजों को तेजी से खेलने की उम्मीद की जाती है लेकिन इन बल्लेबाजों ने अपने धीमे स्ट्राइक रेट से अपनी टीमों के लिए परेशानियां पैदा की। यह सभी बल्लेबाज प्रमुख खिलाड़ियों में आते हैं लेकिन इस सीजन इन्हें अपने खराब स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचनाएं झेलनी पड़ी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 प्रमुख बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 में बहुत ही कम स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

3 प्रमुख बल्लेबाज जिनका इस IPL बहुत ही कम स्ट्राइक रेट रहा

#1 डेविड वॉर्नर (110.28)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल में सालों तक अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बने डेविड वॉर्नर इस सीजन बल्ले के साथ आक्रामक खेल दिखाने में नाकाम साबित हुए। वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही कम है। वॉर्नर ने इस सीजन खेले 6 मैचों में 193 रन बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 110.28 का है। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण वॉर्नर को कप्तानी के पद से हटा दिया गया और साथ ही खराब बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट के कारण उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया।

1 / 2 NEXT
Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now