Create
Notifications

3 गेंदबाज जो इस IPL सीजन पर्पल कैप जीत सकते थे

हर्षल पटेल और अवेश खान
हर्षल पटेल और अवेश खान
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 का यह सीजन भले ही पहले चरण के बाद स्थगित कर दिया गया हो लेकिन इस सीजन खेले गए मैचों के दौरान गेंदबाजों के द्वारा जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए आसान नहीं रहती है क्योंकि इस लीग में श्रेष्ठ बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिलता है। बल्लेबाजों की यही कोशिश रहती है कि गेंदबाजों पर दवाब बनाकर तेजी से रन बनाने का प्रयास किया जाए। हालांकि इस सीजन भी कई गेंदबाज बल्लेबाजों का निशाना बने लेकिन कुछ गेंदबाजों ने अपनी चतुर गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया और विकेट भी निकाले।

यह भी पढ़ें: IPL में कप्तानी कर चुके 4 कप्तान जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक भी टी20 मैच नहीं खेला

इस सीजन हर्षल पटेल के द्वारा डेथ ओवरों में कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली तो वहीं क्रिस मॉरिस ने अपनी तेजी से बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। घरेलू क्रिकेट के कई गेंदबाजों ने आईपीएल में दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट चटकाए और अपने हुनर का परिचय सभी को दिया। इस सीजन कई ऐसे गेंदबाज थे जो पर्पल कैप जीतने की होड़ में शामिल थे और टूर्नामेंट के पूरा होने पर हमें पर्पल कैप विजेता का पता चलता। हालांकि सीजन के बीच में स्थगित होने पार अब तक हुए मैचों के हम उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो पर्पल कैप जीत सकते थे।

3 गेंदबाज जो इस IPL सीजन पर्पल कैप जीत सकते थे

#3 क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ की बड़ी कीमत में ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को खरीदकर सभी को हैरान कर दिया था लेकिन मॉरिस ने इस सीजन खेले मैचों में गेंद और बल्ले दोनों के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में कप्तान संजू सैमसन के लिए मॉरिस के लिए विकेट चटकाने वाले विकल्प साबित हुए। मॉरिस ने 7 मैचों में 16.00 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 14 विकेट हासिल किये। मॉरिस जिस तरह की लय में इस सीजन दिख रहे थे, अगर यह सीजन पूरा खेला जाता तो वह पर्पल कैप जीतने के प्रबल दावेदार होते।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now