Create
Notifications

3 विदेशी खिलाड़ी जिनका IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन रहा 

फाफ डू प्लेसी और मोइन अली
फाफ डू प्लेसी और मोइन अली
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 का यह संस्करण कोरोना जैसी महामारी के बीच दर्शकों के लिए घर पर रहकर मनोरंजन का एक अच्छा साधन साबित हो रहा था लेकिन दुर्भाग्यवश मई 4 को कई खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने की वजह से टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि इस सीजन जितने भी मैच हुए उसमें कुछ खिलाड़ियों का व्यक्तिगत तौर पर प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। इन खिलाड़ियों ने लगातार टूर्नामेंट में अच्छा किया और अपनी टीमों के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: IPL में कप्तानी कर चुके 4 कप्तान जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक भी टी20 मैच नहीं खेला

आईपीएल में इस सीजन भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों का भी दमखम देखने को मिला। आईपीएल के पहले सीजन से ही विदेशी खिलाड़ी इस लीग का अहम हिस्सा साबित हुए हैं और उन्होंने भी इस लीग को लोकप्रिय बनाने में अहम योगदान दिया है। इस सीजन कई विदेशी खिलाड़ी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़कर वापस चले गए थे। इसके बावजूद कई बड़े विदेशी खिलाड़ी इस लीग में लगातार खेलते रहे और उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया।

3 विदेशी खिलाड़ी जिनका IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन रहा

#3 मोइन अली

मोइन अली
मोइन अली

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में सीएसके ने मोइन अली को 7 करोड़ की बड़ी धनराशि देकर खरीदा था। हालांकि कई लोगों ने इस बात पर हैरानी जताई थी कि क्या मोइन अली को शुरूआती मैचों में खिलाया भी जाएगा लेकिन धोनी ने मोइन के लिए एक खास योजना बनाई हुयी थी। मोइन अली को सीएसके ने पूरे टूर्नामेंट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कराई।

मोईन ने निराश नहीं किया और छह मैचों में 157.25 की शानदार स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए। उन्होंने एक अर्धशतक दर्ज किया और इसके साथ 22 चौके और 12 छक्के लगाए। गेंदबाजी में मोइन को ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया गया लेकिन उन्होंने जब भी मौका मिला अच्छी गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये।

#2 क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

आईपीएल 2021 में सबसे महंगे बिकने वाले ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर इस बार सभी की नजरें थी। राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में पहले भी खेल चुके मॉरिस ने इस सीजन पूरे दमखम के साथ प्रदर्शन किया तथा गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना भरपूर योगदान दिया। मॉरिस ने इस सीजन खेले 7 मैचों में 14 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/27 रहा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी नाबाद 36* रन की शानदार पारी की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने एक जबरदस्त जीत हासिल की थी। इस तरह कई प्रमुख खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में मॉरिस ने अपनी टीम के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

#1 फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी के लिए आईपीएल 2021 बहुत ही जबरदस्त साबित हुआ। वह इस सीजन 300 रन बनाने वाले एक मात्र विदेशी खिलाड़ी थे। डू प्लेसी ने बतौर ओपनर चेन्नई सुपर किंग्स को हर मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में रन बना कर दिए और इस सीजन सीएसके की सफलता का यह एक बड़ा कारण रहा। डू प्लेसी ने 7 मैचों में 64 की औसत से 320 रन बनाये और वह इस सीजन ऑरेंज कैप की दौड़ में भी शामिल थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...