Create

3 खिलाड़ी जो RR vs RCB मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल (Photo: IPL
विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल (Photo: IPL

IPL 2021 का 43वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals, RR) के बीच खेला जाने वाला है। इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन एक मुकाबला हो चुका है, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक 10 मुकाबलों में 6 जीते हैं और 4 में उन्हें हार मिली है। 12 अंकों के साथ वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। वो अगर इस मैच को जीतते हैं, तो वो प्लेऑफ के काफी करीब पहुंच जाएंगे। इसी के साथ वो टॉप 2 स्थान के लिए भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के लिए बचे हुए सभी मुकाबले काफी अहम होने वाले हैं। उन्होंने 10 में से 4 मैच जीते हैं। इसी वजह से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उन्हें जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा। तभी वो प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं।

इस आर्टिकल में दोनों टीमों के मिलाकर ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं:

#) विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

RCB के कप्तान विराट कोहली (Photo: IPL)
RCB के कप्तान विराट कोहली (Photo: IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने पिछले दो मुकाबलों में अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि इन मैचों में बीच के ओवरों में जरूर कोहली को स्पिनर्स के खिलाफ फंसते हुए देखा, लेकिन इस मुकाबले में और बेहतर करते हुए अंत तक खेलना चाहेंगे। आरसीबी को शुरुआत अच्छी मिल रही है, लेकिन वो पारी का अंत अच्छे से नहीं कर पा रहे हैं। इसी वजह से अगर कोहली पूरी पारी में एक छोर संभालते हुए खेलते हैं तो वो अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं।

#) एविन लुइस (राजस्थान रॉयल्स)

Rajasthan Royals के खिलाड़ी एविन लुईस (Photo: IPL)
Rajasthan Royals के खिलाड़ी एविन लुईस (Photo: IPL)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। दोनों ही मैचों में टीम की बल्लेबाजों ने कप्तान को जरूर निराश किया है। एविन लुइस अगर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाते हैं तो निश्चित ही राजस्थान रॉयल्स को मोमेंटम मिल सकता है और फिर वो एक विशाल स्कोर खड़ा कर सकते हैं। लुइस तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और अगर उन्हें आरसीबी के खिलाफ अच्छा करना है तो लुइस से अच्छी शुरुआत की उम्मीद टीम को रहेगी।

#) ग्लेन मैक्सवेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

RCB के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सेवल (Photo: IPL)
RCB के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सेवल (Photo: IPL)

आरसीबी के लिए जिस खिलाड़ी का प्रदर्शन अभी तक सबसे जबरदस्त रहा है वो ग्लेन मैक्सवेल ही हैं। मैक्सवेल न सिर्फ बल्ले के साथ बल्कि पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने गेंद के साथ भी जबरदस्त तरीके से योगदान दिया। मैक्सवेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे और जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को प्लेऑफ के और करीब लेकर जाना चाहेंगे। मैक्सवेल तूफानी बल्लेबाज और वो मैच का रुख कुछ ही ओवर में बदलने की काबिलियत रखते हैं।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment