Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो IPL मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं 

सुरेश रैना 
सुरेश रैना 
ANALYST
Modified 15 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

इस साल आईपीएल (IPL) के सफल आयोजन के बाद अब सभी की नजरें अगले साल के आईपीएल सीजन पर टिकी हुई हैं। अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है और ऐसे में कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ी नीलामी में शामिल हो सकते हैं। मेगा ऑक्शन से पहले टीमों के पास अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होता है। 

ऑक्शन से पहले टीम तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं और नीलामी के दौरान 2 खिलाड़ियों को राइट टू मैच कार्ड के जरिए रिटेन कर सकती है। ऐसे में टीमों के पास केवल अपने 5 खिलाड़ियों को ही वापस पाने का मौका होगा अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑक्शन में कौन सी टीम बेहतर खिलाड़ियों को चुनती है।

मेगा ऑक्शन में प्रमुख खिलाड़ियों को चुनने के लिए सभी टीमें कोशिश करती हैं। ऐसे में टीमों के बीच किसी खिलाड़ी को लेकर कई बार बोली लगाने में लंबी जद्दोजहद चलती है। जिस खिलाड़ी की जितनी ही मांग होगी उसके लिए टीमों के बीच उतनी ही ज्यादा बोली लगाई जाएगी। ऐसे में खिलाड़ियों के पास अपने बेस प्राइस से कहीं ज्यादा धनराशि पाने का मौका होता है। इस बार मेगा ऑक्शन में कई बड़े-बड़े नाम हमें शामिल होते हुए देखेंगे। ऐसे में उनके लिए बड़ी बोली लगना स्वाभाविक है। 

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के लिए खेल चुके 3 खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन एक भी मैच में मौका नहीं मिला 

इस आर्टिकल के माध्यम हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं:

#3 मिचेल स्टार्क 

मिचेल स्टार्क 
मिचेल स्टार्क 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए T20 लीग में खेलने का फैसला किया है। हाल ही में वह बिग बैश लीग में भी कई सालों बाद वापसी करने जा रहे हैं। स्टार्क ने पिछले साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया था। स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज को कोई भी टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी । ऐसे में अगर स्टार्क नीलामी में आते हैं तो उनके लिए मेगा ऑक्शन में हमें करोड़ों की बोली लगती हुई दिख सकती है।

1 / 2 NEXT
Published 15 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now